scriptJat Reservation row : दिल्ली-चंडीगढ़ का विमान टिकट एक लाख का | Jat Reservation row : Airlines hiked fares for Delhi-Chandigarh route | Patrika News
उद्योग जगत

Jat Reservation row : दिल्ली-चंडीगढ़ का विमान टिकट एक लाख का

अगर इन दिनों आप दिल्ली से चंडीगढ़ जाने की सोच रहे हैं तो आपको विमान की
एक टिकट के लिए 55 हजार रुपए से एक लाख रुपए तक खर्चने पड़ सकते हैं

Feb 22, 2016 / 10:02 am

अमनप्रीत कौर

jat reservation

jat reservation

नई दिल्ली। हरियाणा में आरक्षण के लिए हो रहे जाट आंदोलन का एयरलाइंस भरपूर फायदा उठा रही हैं। हरियाणा आने-जाने के लिए फिलहाल रेलमार्ग और सड़क मार्ग दोनों ही बाधित है, इसके बीच एयर फेयर आसमान छू रहा है। अगर इन दिनों आप दिल्ली से चंडीगढ़ जाने की सोच रहे हैं तो आपको विमान की एक टिकट के लिए 55 हजार रुपए से एक लाख रुपए तक खर्चने पड़ सकते हैं। अमूमन इस रूट पर किरया तीन से पांच हजार रुपए रहता है।

एयर इंडिया, इंडिगो, जेट एयरवेज, और स्पाइस जेट एविएशन मिनिस्ट्री के ऑर्डर पर एक्स्ट्रा फ्लाइट ऑपरेट कर रही हैं, लेकिन किराया कई गुना ज्यादा वसूला जा रहा है। मंगलवार को दिल्ली से चंडीगढ़ जाने वाली फ्लाइट्स का किराया 12 से 15 हजार रुपए लिया गया, वहीं वाया मुंबई जाने वाली वन स्टॉप फ्लाइट का टिकट इसी दिन 31 हजार रुपए में बेचा गया।

सोमवार को यह किराया 15 से 27 हजार रुपए हो गया। जबकि ट्रेवल पोर्टल्स पर वन-वे टिकट का किराया 99 हजार रुपए तक दिखाया गया। पिछले सामवार को दिल्ली से जयपुर की फ्लाइट्स का किराया 5 से 8 हजार रुपए था, जबकि वन स्टॉप फ्लाइट के लिए 9 से 10 हजार रुपए रहा। वहीं मंगलवार को नॉन स्टॉप फ्लाइट का किराया 6 से 9 हजार रुपए रहा।

जेट एयरवेज का कहना है कि इन सभी रूट्स के टिकट बुक हो चुके हैं। जेट ने कहा कि ट्रेवल पोर्टल्स बढ़ा हुआ किराया दिखा रहे हैं। हमारी वेबसाइट पर इतना ज्यादा किराया दर्ज नहीं है। उधर एयरइंडिया ने कहा कि उसका किराया नॉमिनल ही है जिसमें सभी चार्ज शामिल हैं।

Home / Business / Industry / Jat Reservation row : दिल्ली-चंडीगढ़ का विमान टिकट एक लाख का

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो