scriptबाजार में जल्द लौटेगी मैगी : नेस्ले प्रमुख | Maggi will return to market soon : Nestle India chief | Patrika News

बाजार में जल्द लौटेगी मैगी : नेस्ले प्रमुख

Published: Aug 01, 2015 11:49:00 pm

मैगी में तय मात्रा से अधिक
लेड और मोनो सोडियम ग्लूकोमेट (एमएसजी) होने के कारण 5 जून को इसपर बैन
लगा दिया गया था

Noodles

Noodles

नई दिल्ली। नेस्ले इंडिया के नए प्रमुख सुरेश नारायणनन ने शनिवार को कहा कि लोगों के बीच मशहूर मैगी जल्द से जल्द बाजार में लौट आएगी। उन्होंने कहा, मैगी नेस्ले का एक अहम अंग है। हम भारत में पिछले 100 सालों से हैं और अगले 100 सालों तक आगे बढ़ते रहेंगे।

पिछले महीने 25 तारीख को पद से इस्तीफा देने वाले प्रबंधन निदेशक एटिएन्ने बेनेट की जगह लेने वाले 55 वर्षीय सुरेश ने कहा कि बाजार से मैगी के हटने बाद कंपनी का ध्यान नूडल्स के अलावा डेरी, चॉक्लेट्स और और अन्य उत्पादों पर होगा।

एक अंग्रेजी चैनल से बातचीत करते हुए उन्होंने इसे कंपने के कार्यसूची का हिस्सा बताया है। हालांकि, मैगी पर लगे प्रतिबंध उन्होंने सीधे कुछ भी बोलने से मना कर दिया। बैन को लेकर नेस्ले ने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर कर रखी है। हम जल्द से जल्द मैगी को वापस बाजार में उतारना चाहते हैं। अभी मामला कोर्ट में है। सारा मामला कोर्ट के फैसले पर निर्भर है। हमें फैसले का इंतजार करना चाहिए।

नारायणनन ने कहा कि मैगी की यात्रा नहीं रूकेगी। कंपनी के अन्य उत्पादों पर भी जोर दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि अपने कॅरियर में मैंने बहुत से चुनौतियों का सामना किया और यह चुनौती जल्द खत्म हो जाएगी। उल्लेखनीय है कि बॉम्बे हाई कोर्ट सोमवार को मैगी पर अपना फैसला सुना सकता है।

मैगी में कथित तौर पर तय मात्रा से अधिक लेड और मोनो सोडियम ग्लूकोमेट (एमएसजी) होने के कारण 5 जून को इसपर देशभर में बैन लगा दिया गया था। इसके बाद नेस्ले ने बाजार से मैगी के सभी उत्पादों को हटा लिया था। हालांकि, कंपनी का कहना था कि उसके सभी उत्पाद हानिकारक नहीं हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो