scriptनेस्ले को उम्मीद, वर्ष के आखिर तक बाजार में लौट आएगी मैगी | Nestle hopeful to make a comeback with Maggi by year's end | Patrika News

नेस्ले को उम्मीद, वर्ष के आखिर तक बाजार में लौट आएगी मैगी

Published: Sep 05, 2015 11:58:00 am

नारायणन ने
कहा कि अदालत के आदेश के मुताबिक किए जाने वाले सभी परीक्षणों में यदि मैगी खरी
उतरी, तो कंपनी भारत में इसका फिर से उत्पादन शुरू कर देगी

Suresh Narayanan

Suresh Narayanan

नई दिल्ली। नेस्ले इंडिया के प्रमुख सुरेश नारायणन ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी इस साल के आखिर तक मैगी नूडल्स फिर से बाजार में लाने की कोशिश कर रही है। नारायणन ने एक निजी मीडिया समूह को एक साक्षात्कार में कहा, हम इस साल के आखिर तक इस उत्पाद को वापस बाजार में लाने की कोशिश कर रहे हैं। सितंबर के अंत तक परीक्षण की प्रक्रिया पूरी हो सकती है, जिसके लिए बंबई उच्च न्यायालय ने आदेश दिया है।

नारायणन ने कहा कि अदालत के आदेश के मुताबिक किए जाने वाले सभी परीक्षणों में यदि मैगी खरी उतरी, तो कंपनी भारत में इसका फिर से उत्पादन शुरू कर देगी। इसके बाद उत्पाद का फिर से परीक्षण होगा। हालांकि, जहां तक मैगी का सवाल है, भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) के औचित्य पर कोई सवाल पैदा नहीं होता है।

उन्होंने कहा कि नियामक को मानक तय करने, गुणवत्ता और सुरक्षा की निगरानी करने का अधिकार है। नेस्ले ने मानक को कभी चुनौती नहीं दी है। परीक्षण व्यवस्था के तीन पहलू होते हैं -अवसंरचना, उपकरण और पद्धति और उन लोगों की गुणवत्ता, जो परीक्षण कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नेस्ले के उत्पाद हमेशा सुरक्षित होते हैं। बंबई उच्च न्यायालय ने 13 अगस्त को मैगी पर लगी पाबंदी हटा दी थी। अदालत ने छह महीने के भीतर मैगी का फिर से परीक्षण करने का भी आदेश दिया था।

इससे पहले पांच जून को एफएसएसएआई ने सीमा से अधिक सीसा और मोनोसोडियम ग्लूटामेट पाए जाने के आरोप में मैगी के बेचने, विपणन करने और भंडारण करने पर प्रतिबंध लगा दिया था। प्रतिबंध को देखते हुए कंपनी ने अपने उत्पाद बाजार से हटा लिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो