scriptWhatsApp को टक्कर देेने आ रहा PayTm का मैसेजिंग ऐप | Now PayTm to launch messaging service | Patrika News
उद्योग जगत

WhatsApp को टक्कर देेने आ रहा PayTm का मैसेजिंग ऐप

सबसे फेमस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के दिन अब बहुत जल्द लदने वाले हैें। क्योंकि पेटीएम भी इस महीने के अंत तक मैसेजिंग एप लांच करने की तैयारी में है। 

Aug 02, 2017 / 11:22 am

manish ranjan

PayTm

PayTm

नई दिल्ली। सबसे फेमस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के दिन अब बहुत जल्द लदने वाले हैें। क्योंकि पेटीएम भी इस महीने के अंत तक मैसेजिंग एप लांच करने की तैयारी में है। माना जा रहा हैं कि पेटीएम मैसेजिंग सर्विस के लिए कोई नया ऐप नहीं लाएगी बल्कि मौजूदा ऐप में ही नया ऑप्शन जोड़ेगी। इस सर्विस मे व्हाट्स जैसी सारी सुविधा देगा। इस नए ऑप्शन से आप चैट के साथ ही ऑडियो और विडियो कॉल के साथ फोटो भी भेज सकते हैं। आपको बता दें कि अभी हाल ही में पेटीएम चीनी ई-कॉमर्स कंपनी अलाबाबा और जापानी कंपनी साफ्टबैंक से निवेश पाने में सफल रही हैं। 


पेटीएम के लिए भी होगा चुनौती
इस महीने के आखिर तक पेटीएम अपने ऐप पर इंस्टैंट मैसेजिंग की सुविधा पेश कर सकता हैं। हालांकि पेटीएम के लिए यह चुनौती भी होगा। फिलहाल पेटीएम के 225 मिलियन से ज्यादा कस्टमर्स हैं तो वहीं व्हाट्सऐप के 1 अरब से ज्यादा हैं। फिलहाल पेटीएम ने इसको लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा हैं। 


व्हाट्सऐप भी अब भारत में ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा उपलब्ध करा सकता हैं। कुछ दिन पहले ही यह खुलासा हुआ था कि इसके लिए व्हाट्सऐप यूपीआई से बातचीत में लगा हुआ हैं। इस सुविधा के पास व्हाट्सऐप उन कंपनियों मे शुमार हो जाएगा जो भारत में ई-पेमेंट की सुविधा देती हैं।

Home / Business / Industry / WhatsApp को टक्कर देेने आ रहा PayTm का मैसेजिंग ऐप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो