scriptरेलवे ने परोसी छिपकली वाली बिरयानी, यात्री ने किया प्रभु को ट्वीट | railway serves Veg biryani with Lizard, passenger complaints on tweeter | Patrika News
उद्योग जगत

रेलवे ने परोसी छिपकली वाली बिरयानी, यात्री ने किया प्रभु को ट्वीट

हाल ही में कैग ने अपने रिर्पोट में रेलवे मे परोसे जाने वाले खाने को इंसानों के खाने के लायक नहीं बताया था। इसका उदाहरण मंगलवार को हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस में परोसे गए वेज बिरयानी में देखने को मिला। 

Jul 26, 2017 / 01:18 pm

manish ranjan

Veg Biryani

Veg Biryani

नई दिल्ली। हाल ही में कैग ने अपने रिर्पोट में रेलवे मे परोसे जाने वाले खाने को इंसानों के खाने के लायक नहीं बताया था। इसका उदाहरण मंगलवार को हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस में परोसे गए वेज बिरयानी में देखने को मिला। इस ट्रेन में परोसे गए एक यात्री के वेज बिरयानी में मरी हुई छिपकली मिली। यात्री ने तुरंत रेल मंत्री सुरेशा प्रभु को ट्वीट के जरिए शिकायत की। यात्री ने ट्वीट में सुरश प्रभु को टैग करते हुए छिपकली वाली वेज बिरयानी का फोटो भी डाला।



पूर्वा एक्सप्रेस के फर्स्ट एसी कोच में जसीडीह से टुंडला जा रहें एक यात्री संतोष कुमार सिंह ने टे्रन की पैन्ट्री कार से वेज बिरयानी ऑर्डर किया था। दो-चार चम्म्च बिरयानी खाने के बाद ही संतोष को बिरयानी में छिपकली दिखी। 



शिकायत के बाद प्रशासन हुआ सक्रिय

शिकायत के तुरंत बाद ही रेलवे प्रशासन इसको लेकर सक्रिय हो गया। जैसे ही ट्रेन मुगलसराय स्टेशन पहुंची तो डीआरएम सहित अन्य अधिकारी यात्री का हाल जाना और मामले की जांच का आश्वासन दिया। फिलहाल रेलवे ने नोटिस देने के साथ पूर्वा एक्सप्रेस के केटरिंग कॉन्ट्रैक्ट को बर्खास्त कर दिया है। इस केटरिंग कंपनी पर वर्ष 2016 में भी 10 लाख का जुर्माना लग चुका हैं। 


अभी हाल ही में कैग ने अपने रिर्पाेट मे रेलवे में परोसे जा रहे घटिया खाने के बारे बताया था। कैग ने अपने रिर्पाेट में अपने रिर्पाेट में बताया था कि रेलवे में परोसे जाने वाले खाना इंसानो के खाने लायक नहीं हैं। अभी शुक्रवार को ही रेलवे की केटरिंग सर्विस पर कैग अपनी ऑडिट रिर्पोट को संसद में रखने वाला हैं। 

Home / Business / Industry / रेलवे ने परोसी छिपकली वाली बिरयानी, यात्री ने किया प्रभु को ट्वीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो