scriptरिलायंस इंफ्रा ने 4800 करोड़ में बिड़ला कॉर्प को बेचा अपना सीमेंट बिजनेस | Reliance sold its cement business to Birla corp in 4800 crore | Patrika News

रिलायंस इंफ्रा ने 4800 करोड़ में बिड़ला कॉर्प को बेचा अपना सीमेंट बिजनेस

Published: Feb 05, 2016 03:20:00 pm

जानकारी के मुताबिक रिलायंस इंफ्रा ने अपना सीमेंट बिजनेस बेचने के लिए बिड़ला कॉर्प के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं

reliance cement business

reliance cement business

मुंबई। रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के सीमेंट बिजनेस को बहुत जल्द बिड़ला कॉरपोरेशन खरीदेगी। गुरुवार को इस संबंध मे दोनों कंपनियों के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर हुए हैं। गौरतलब है कि रिलायंस इंफ्रा के पूर्ण स्वामित्व वाले सीमेंट बिजनेस का मार्केट वैल्यूएशन तकरीबन 4,800 करोड़ रुपए है।

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक रिलायंस इंफ्रा ने अपना सीमेंट बिजनेस बेचने के लिए बिड़ला कॉर्प के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। बता दें कि यह डील 4,800 करोड़ रुपए में हुई है और इसके तहत रिलायंस इंफ्रा अपनी सब्सिडरी यूनिट आरसीसीपीएल में अपनी 100 फीसदी हिस्सेदारी बिड़ला कॉर्प से बेचेगी।

रिलायंस इंफ्रा इस विनिवेश से मिले पैसे से अपने कर्ज को कम करेगी। चूंकि कंपनी ने 2017 तक डेट फ्री होने का लक्ष्य रखा है अतः अब कंपनी कई एसेट बेचने पर काम कर रही है।

गौरतलब है कि रिलायंस सीमेंट का एमपी के मैहर और उत्तर प्रदेश के कुंदनगंज में 50.8 मिलियन टन सालाना का संयंत्र है। कंपनी के पास महाराष्ट्र के नागपुर में 0.5 एमटीपीए क्षमता की एक ग्राइंडिंग यूनिट भी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो