Patrika Hindi News

उबेर के अध्यक्ष जेफ जोन्स ने दिया इस्तीफा

Updated: IST Jeff Jones
जोन्स को पिछले साल अगस्त के अंत में उबेर का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था

न्यूयार्क। एप आधारित कैब सेवा प्रदाता उबेर के अध्यक्ष जेफ जोन्स ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने इसकी पुष्टि कर दी है। जोन्स को इस पद पर नियुक्त हुए छह माह ही हुए थे। कंपनी की ओर से रविवार को जारी एक बयान में कहा गया, हम जोन्स को छह माह तक कंपनी में दी गई उनकी सेवा के लिए धन्यवाद देते हैं और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

जोन्स को पिछले साल अगस्त के अंत में उबेर का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। उबेर में जोन्स कैब संचालन, विपणन और ग्राहक सहायता विभाग को देखते थे। पिछले कुछ माह से कंपनी के साथ कई विवाद जुड़ गए थे।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ट्रैविस कालनिक ने रविवार को कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में कहा कि जोन्स ने यह निर्णय कंपनी द्वारा मुख्य संचालन अधिकारी (सीओओ) की नियुक्ति का फैसला लेने के बाद किया। सीएनएन के अनुसार, जोन्स इस पर तुरंत टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हो सके। उबेर फरवरी से अब तक अपने कई बड़े कार्यकारी अधिकारियों को खो चुकी है। इस साल मार्च में उबेर के 'ग्रोथ एंड प्रोडक्ट' विभाग के प्रमुख एड बेकर ने भी इस्तीफा दे दिया था।

ओला और उबर के ड्राइवरों ने गाड़‍ियों में की तोड़फोड़

गाजियाबाद। ओला आैर उबर कैब चालकों ने सोमवार को हड़ताल के दौरान लिंक रोड पर करीब दो घंटे तक जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान दिल्ली आने आैर जाने वाली कैब को रोक कर चालकों की उनकी डिवाइस छीन ली। कई चालकों ने विरोध किया तो गुस्साएं चालकों ने उनके टायर पंचर कर दिए। इस दौरान कंपनी की कैब सामने आने पर चालकों ने उसमें जमकर तोड़फोड़ की। करीब दो घंटे तक सैकड़ों की संख्या में चालक लिंक रोड पर हंगामा करते रहे। इस दौरान कैब में यात्रा कर रहे लोगों के साथ सड़क पर चलने वाले लोगों को भी जाम की परेशानी का सामने करना पड़ा। हालांकि इस दौरान कई राहगीरों ने पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पूर्व ही प्रदर्शन कारी मौके से फरार हो गए।

हड़ताल के तीसरे दिन कैब चालकों ने इंदिरापुरम, वैशाली, लिंक रोड, यूपी गेट, राजनगर एक्सटेंशन, हिंडन पुस्ता रोड के साथ कई अन्य रास्‍तों पर दिन में कई घंटे हंमामा किया। इस दौरान गुस्साए चालकों ने यात्रियों को ला आैर ले जा रही कैब को बीच रास्ते में रोक कर उनमें पंचर कर दिया। सैकड़ों कैब चालकों से उनकी डिवाइस छीनी। इतना ही नहीं दर्जनों कैब की डिवाइस से सिम निकाल कर तोड़ दिए। हालांकि, कैब सवार यात्रियों की प्रार्थना पर कई कैब चालकों को सवारियों को उनकी मंजिल तक भी छुड़वाया गया। सोमवार सुबह करीब 10 बजे सैकड़ों की संख्या में कैब चालक वैशाली मेट्रो स्टेशन के सामने पहुंचे थे। लिंक रोड से अप आैर डाउन दोनों आेर को गाड़ियों को उन्होंने बीच सड़क पर रोक कर पंचर किया। इस दौरान दो गाड़ी ओला या उबर की मिली, उसमें भी जमकर तोड़फोड़ की आैर आग लगाने का प्रयास भी किया। हालांकि स्थानीय लोगों के विरोध के चलते गुस्साएं चालक किसी कैब में आग नहीं लगा सके। सीआे इंदिरापुरम अनिल कुमार यादव ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी। इस दौरान सभी कैब चालक मौके से फरार हो गए।

कैब में की तोड़फोड़

लोनी निवासी राजेश कुमार ने बताया कि वह ओला कंपनी की कार पर चालक है। सोमवार दोपहर करीब एक बजे वह कंपनी ऑफिस से मोहननगर की आेर जा रहा था। लिंक रोड पर वैशाली मेट्रो स्टेशन के सामने पहुंचने पर सड़क किनारे खड़े दर्जनों चालकों ने उनकी कार पर पथराव शुरू कर दिया। गमीनत रही की इस दौरान उन्हें कोई पत्थर नहीं लगा। गुस्साएं लोग कार में आग लगने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान कार से निकल कर उन्होंने अपनी जान बचाई। मामले की सूचना उन्होंने 100 नंबर पर फोन कर पुलिस को दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???