scriptमाल्या को चेयरमैन पद से हटाने की प्रक्रिया शुरू | United Spirits begun a procedure to remove its chairman Vijay Mallya | Patrika News

माल्या को चेयरमैन पद से हटाने की प्रक्रिया शुरू

Published: Apr 28, 2015 08:57:00 am

यूनाईटेड
स्पिरिट्स के बोर्ड ने अपने चेयरमैन और पूर्व मालिक विजय माल्या को हटाने की
प्रक्रिया शुरू कर दी है

vijay mallya

vijay mallya

नई दिल्ली। यूनाईटेड स्पिरिट्स के बोर्ड ने अपने चेयरमैन और पूर्व मालिक विजय माल्या को हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि माल्या को कंपनी में वित्तीय अनियमितताओं के चलते हटाया जा रहा है। दूसरी ओर विजय माल्या ने इन बातों को खारिज कर दिया है और सोमवार को कहा है कि वह चेयरमैन के पद से इस्तीफा नहीं देंगे।

यूनाइटेड स्पिरिट्स के बोर्ड का कहना है कि उनका माल्या पर विश्वास खत्म हो चुका है। कंपनी के वित्तीय खातों की जांच के बाद पता चला है कि पिछले कुछ सालों में कंपनी के वित्तीय खातों में अनिमतताएं देखी गई हैं। कंपनी के सीईओ आनंद कृपालू ने रविवार को स्टॉक एक्सचेंज को लिखे खत में कहा है कि, अगर माल्या इस्तीफा देने से इनकार करते हैं, तो बोर्ड शेयरहोल्डर्स को उन्हें हटाने की सलाह देगा।

कृपालू ने कहा कि, ऑडिटर जांच के बाद यूनाइटेड स्पिरिट्स को सौंपी गई रिपोर्ट में ये देखने को मिला है कि साल 2012-13 के बीच फंड्स को कंपनी से माल्या के ग्रुप की फर्म्स की ओर डाइवर्ट किया गया है, जिसमें किंग्सफिशर एयरलाइन्स भी शामिल है।कृपालू को साल 2014 में यूनाईटेड स्पिरिट्स लिमिटेड में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी रखने वाले ब्रिटेन के डिएगो पीएलसी ने सीईओ बनाया था।
 
गौरतलब है कि खुद को “किंग ऑफ गुड टाइम्स” के रूप में देखने वाले विजय माल्या ने उस समय यूनाइटेड स्पिरिट्स को अपने ज्यादातर शेयर बेच दिए थे। जब किंगफिशर एयरलाइन्स ऋण, सुरक्षा चिंताओं और अपने स्टॉफ को सैलरी ना दे पाने जैसी परेशानियों से जूझ रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो