Patrika Hindi News

सिंहस्थ में हुआ 2476 करोड़ का घोटाला, कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर लगाया आरोप

Updated: IST congress conference
कांग्रेस ने सरकार के 11 साल पूरे होने पर मनाए जा रहे जश्न के विरोध में गिनाई 11 नाकामियां

जबलपुर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने 11 साल के कार्यकाल पूरे होने पर मनाए जा रहे जश्न पर कांग्रेस ने मंगलवार को निशाना साधा। आरोप लगाए कि मुख्यमंत्री का पूरा कार्यकाल घपले-घोटाले और व्यापमं के दाग से लिपटा है। कांग्रेस ने सरकार के विरोध में प्रदेश भर में संभागस्तर पर प्रेसवार्ता कर सरकार की 11 नाकामियों को सामने रखा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामेश्वर नीखरा ने सिंहस्थ 2016 में भ्रष्टाचार होने का दावा करते हुए 2476 करोड़ रुपए का घोटाले का सनसनीखेज आरोप लगाया। नीखरा ने रसल चौक स्थित एक होटल में मंगलवार को आयोजित पत्रकारवार्ता में कहा कि राज्य सरकार आत्म समीक्षा और विश्लेषण की बजाए आत्ममुग्धता में जश्न मनाने में जुटी है।

30 हजार से ज्यादा किसानों ने की आत्महत्या

नीखरा ने कहा कि बीजेपी के इस कार्यकाल में 30 हजार से अधिक किसान आत्महत्या के लिए मजबूर हुए। 35 हजार से अधिक बालक-बालिकाएं गायब हुईं। खनन माफियाओं द्वारा सरकारी अफसरों की हत्या का रिकॉर्ड बना। सीएम और उनके मंत्रीमंडल में शामिल 24 मंत्रियों व 111 आईएएस, 33 आईपीएस व 19 आईएफएस अफसरों पर लोकायुक्त संगठन में भ्रष्टाचार के मामले दर्ज हुए, लेकिन सभी को क्लीनचिट दे दी गई।

ये भी लगा आरोप

वार्ता में आरोप लगाया गया कि स्मार्ट सिटी के नाम पर हजारों रुपए का कर्ज लिया जा रहा है। राज्य सरकार कर्ज पर कर्ज ले रही है। सिर्फ 20 दिन में सात बार में कुल 42500 करोड़ कर्ज लिया। इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष लखन घनघोरिया, ग्रामीण अध्यक्ष राधेश्याम चौबे सहित कई लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???