Patrika Hindi News

इस प्रतियोगिता में जवानों के साथ बुजुर्ग भी दिखाएंगे जलवा

Updated: IST Fast speed
35वीं तेज चाल प्रतियोगिता 26 फरवरी को, 65 वर्ष से अधिक आयु के बाहरी प्रतिभागी भी भाग ले सकेंगे

जबलपुर। एक ओर जहां युवाओं के जज्बे का रोमांच होगा तो वहीं बुजुर्गों के तजुर्बे और ताकत का प्रदर्शन। एक ही स्थान पर बुजुर्गों की तेज चाल और यूथ को पछाडऩे का प्रयास देखते ही बनेगा। हम बात कर रहे हैं एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड की केंद्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के तत्वावधान में 35वीं तेज चाल प्रतियोगिता का। इसका आयोजन रविवार 26 फरवरी को किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता सुबह बजे रामपुर परिसर स्थित पाण्डुताल मैदान से शुरू होगी।

ये होंगे शामिल
तेज चाल प्रतियोगिता में बिजली कंपनियों में कार्यरत एवं सेवानिवृत्त कार्मियों के अलावा उनके पति-पत्नी, माता-पिता, सास-ससुर भाग ले सकेंगे। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 60 वर्ष या उससे अधकि आयु के महिला-पुरूषों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है और इन्हें प्रतियोगिता में भाग लेने पर सम्मानित किया जाएगा। प्रतियोगिता में 65 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बाहरी महिला व पुरूष प्रतिभागियों को भी भाग लेने का अवसर दिया गया है।

13 वर्ग में होगी प्रतियोगिता
तेज चाल प्रतियोगिता में भाग लेने वाले पुरूष व महिला प्रतिभागियों के लिए 21 वर्ष से 75 वर्ष तक की आयु समूह में कुल दस वर्ग बनाए गए हैं। सुरक्षा विभाग एवं खिलाडिय़ों के लिए पृथक से तीन वर्ग बनाए गए हैं। सभी 13 वर्गों में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

यहां होगा चाल का प्रदर्शन
प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के लिए पाण्डुताल मैदान से अलग-अलग मार्ग तय किए गए हैं। महिला एवं 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के पुरूष प्रतिभागियों को पाण्डुताल मैदान से शुरू हो कर एमओ क्वाटर्स, तरंग प्रेक्षागृह, शक्तिभवन का मेन गेट तिराहा, जलपरी रोड, तीन बत्ती तिराहे का चेक पोस्ट तक चल कर वापस उसी मार्ग से पाण्डुताल मैदान तक आना होगा। पुरूष एवं सुरक्षा विभाग के कार्मिक व खिलाडिय़ों के लिए प्रतियोगिता पाण्डुताल मैदान से शुरू होकर एमओ क्वाटस, तरंग प्रेक्षागृह, शक्तिभवन का मेन गेट तिराहा, जलपरी रोड, तीन बत्ती, नयागांव एरिया स्टोर, हनुमान चौकी एवं इसी मार्ग से वापस पाण्डुताल मैदान पर समाप्त होगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???