scriptखुश खबर: जबलपुर- हैदराबाद उड़ान को मिली हरी झंडी | Air service: Jabalpur- Hyderabad air service cleared | Patrika News

खुश खबर: जबलपुर- हैदराबाद उड़ान को मिली हरी झंडी

locationजबलपुरPublished: Oct 28, 2016 10:01:00 pm

Submitted by:

Premshankar Tiwari

16 नवंबर से शुरू हो सकती है स्पाइस जेट की हवाई सेवा, तैयारियों का दौर प्रारंभ

Jabalpur-Hyderabad air service

Jabalpur-Hyderabad air service

जबलपुर। हैदराबाद-जबलपुर उड़ान को लेकर सभी बाधाएं दूर हो गई हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इण्डिया ने उड़ान शुरू करने के लिए एनओसी जारी कर दी है। अथॉरिटी ने एयरपोर्ट प्रबंधन को भी आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा है। डॉयरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने भी हवाई सेवा शुरू करने के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी है। एनओसी मिलने से 16 नवंबर से स्पाइसजेट की हवाई सेवा शुरू होने की पूरी संभावना है।

एयरपोर्ट प्रबंधन ने शुरू की तैयारी

स्पाइस जेट एयरलाइंस ने साउथ कनेक्टिीविटी को लेकर सीधी हवाई सेवा शुरू करने का निर्णय लिया था। इसके लिए एयरपोर्ट प्रबंधन को प्रस्ताव दिया था और एयरपोर्ट प्रबंधन ने एनओसी के लिए एएआई को पत्र भी लिखा था।
एएआई से एप्रूवल मिलने के बाद एयरपोर्ट प्रबंधन ने सभी तकनीकी तैयारियां शुरू करने की कवायद तेज कर दी है। सभी विभागों को इसकी सूचना जारी कर दी गई है। फ्लाइट ऑपरेशन शुरू होने को लेकर आवश्यक तैयारियां करने एवं कर्मचारियों के समायोजन सुनिश्चित करने के लिए सभी विभाग प्रमुखों को लिखा गया है।

फिलहाल बुकिंग शुरू नहीं

एएआई से एप्रूवल मिलने तक सिस्टम में फेयर नहीं डाला गया है। दो-तीन दिनों में सिस्टम से इसे जोड़कर अपडेट कर दिया जाएगा। फेयर क्या होगा यह अभी सुनिश्चित नहीं किया गया है।

78 सीटर सीआरजे विमान
हैदराबाद-जबलपुर के बीच सीआरजे-78 सीटर क्यू-400 विमान उड़ान भरेगा। यह आधुनिक श्रेणी का विमान है। फ्लाइट प्रतिदिन दोपहर 12.40 बजे हैदराबाद से रवाना होकर 2.20 बजे जबलपुर पहुंचेगी। जबलपुर से दोपहर 2.40 बजे उड़ान भरकर शाम 4.15 बजे हैदराबाद पहुंचेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो