Patrika Hindi News

....तो सीएम, भाजपाध्यक्ष की सभा में गिर सकता था बम, मंडरा रहा था खुफिया खतरा

Updated: IST cron
सच सामने आया तो बगलें झांकने लगी पुलिस, मंच पर मंडराते ड्रोन पर पुलिस के बदल रहे बयान, उड़ानेवाले को खोजा, फिर पुलिस ने कहा कि किराए पर लिया था ड्रोन, ड्रोन में रखकर नीचे गिरा सकते थे बम

जबलपुर।ग्वारीघाट में नर्मदा सेवा यात्रा के अंतर्गत हुए कार्यक्रम में सुरक्षा के लिहाज से गंभीर चूक सामने आई है। 17 अपै्रल को हुए इस कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान शामिल हुए थे। सभा और महाआरती के कार्यक्रम के दौरान ऊपर ड्रोन मंडराते रहा था। हैरत की बात यह है कि यह ड्रोन कौन उड़ा रहा था इसकी जानकारी ही पुलिस को नहीं थी। मामला सामने आने के बाद अब इसे रफा-दफा करने की कोशिश की जा रही है।

amit

अनुमति लिए बिना उड़ाया ड्रोन
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त है। ऐसे में 17 अपै्रल को आयोजित कार्यक्रम में पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की बात कही थी। कार्यक्रम की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी करने के लिए ड्रोन से शूटिंग करने की मध्यप्रदेश माध्यम और फिल्मकार प्रकाश झा ने अनुमति मांगी थी। इन दोनों की ओर से एडीएम छोटेसिंह से विधिवत अनुमति ले ली गई लेकिन कार्यक्रम के दौरान कम लाइट होने की वजह से न तो मध्यप्रदेश माध्यम और न ही फिल्मकार प्रकाश झा की टीम ने ड्रोन का इस्तेमाल किया। कार्यक्रम समाप्त हो जाने के बाद जब यह बात सामने आई तब पुलिस के कान खड़े हुए। सवाल यह उठा कि प्रकाश झा की टीम और मध्यप्रदेश माध्यम ने ड्रोन नहीं उड़ाया तो फिर सभा स्थल पर मंडराता ड्रोन किसका था?

cron 3

गिरा सकते थे बम
बिना अनुमति ड्रोन उड़ाने की बात सामने आते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए। दरअसल यह बेहद गंभीर चूक थी। इस ड्रोन के माध्यम से आतंकी या अन्य कोई भी नीचे सभा पर बम भी गिरा सकता था। पुलिस ने पड़ताल शुरु की और गुरुवार को दिनभर पुलिस यह यह पता लगाती रही कि ड्रोन किसने उड़ाया? बाद में पुलिस ने बताया कि ड्रोन पुलिस का ही था।

cm

पुलिस के दावे की पोल खुली
पुलिस के इस दावे की भी तुरंत पोल खुल गई क्योंकि पुलिस के पास जो ड्रोन है उसे तो निकाला ही नहीं गया था। पुलिस के ड्रोन को हेंडल करनेवाले ने भी कहा कि उसने नर्मदा यात्रा में ड्रोन उड़ाया ही नहीं। अपने झूठ की कलई खुलते देख पुलिस ने सफाई देते हुए कहा कि ड्रोन किराए पर लिया था लेंकिन ड्रोन कहां से किराए पर लिया यह पुलिस नहीं बता रही है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???