Patrika Hindi News

Video Icon गर्म करते ही कैमिकल छोडऩे लगा दूध, दुर्गंध ने खोला मिलावट का राज, देखें वीडियो

Updated: IST See milk adulteration video
कलेक्टर के पास पहुंची शिकायत, दिए जांच के आदेश

जबलपुर। हाईकोर्ट की सख्ती के बाद भी शहर में दूध के दाम और मिलावट में मनमानी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। दूध विक्रेता लोगों की जिंदगी से खुला खिलवाड़ कर रहे हैं और जिम्मेदार अनजान बने हुए हैं। कार्रवाई के नाम पर सिवाय खानापूर्ति के कुछ भी होता नहीं दिख रहा। इसका खामियाजा लोगों को अपनी जान को जोखिम में डालते हुए मिलावटी दूध का उपयोग करना पड़ रहा है। ऐसा ही एक मामला कलेक्टर महेशचंद चौधरी के पास शुक्रवार को पहुंचा है। ऐसा मिलावटी दूध जिसमें न सिर्फ दुर्गंध आ रही थी, बल्कि वह गर्म करते ही कैमिकल छोडऩे लगा। कलेक्टर ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

यह है मामला
जानकारी के अनुसार मदन महल निवासी सिद्धार्थ जैन शुक्रवार को दूध लेकर कलेक्टर महेशचंद चौधरी के पास पहुंचे और मिलावटी दूध का दर्द बयां किया। सिद्धार्थ जैन ने बताया कि कल उन्होंने एक डेयरी से दूध खरीदा था। जैसे ही दूध को उबालने के लिए गैस में रखा वैसे ही वह गंदी दुर्गंध छोडऩे लगा और देखते ही देखते उससे कैमिकल अलग होने लगा। सिद्धार्थ ने उस दूध का उपयोग तो नहीं, किया बल्कि उसे लेकर कलेक्टर के पास पहुंचकर मामले की शिकायत की।

See milk adulteration video

तत्काल जांच के दिए आदेश
सिद्धार्थ जैन की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने तत्काल मामले की जांच करने आदेश दिए हैं। महेशचंद चौघरी ने खाद्य औषधि विभाग को जांच कर रिपोर्ट सौंपने की बात कही है। कलेक्टर ने सख्त हिदायत दी है कि समय-समय पर दूध डेयरियों, दुकानों व विक्रेताओं के सैंपल लेकर दूध की जांच की जाए। दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

नहीं थम रही मनमानी
उल्लेखनीय है कि एक याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने जबलपुर कलेक्टर को आदेश दिए थे कि दूध के दाम पर नियंत्रित किए जाएं। इसके साथ ही मिलावटी दूध, दही, घी, मठा की मिलावट की रोकथाम और इनके दाम पर भी निगरानी रखी जाए। कुछ दिन सही चलने पर फिर से मिलावट का गोरखधंधा बढ़ गया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???