scriptछुट्टी पर भ्रम, खुले रहे स्कूल-कॉलेज | Holiday illusion: Open schools and colleges | Patrika News

छुट्टी पर भ्रम, खुले रहे स्कूल-कॉलेज

locationजबलपुरPublished: Jul 28, 2015 04:33:00 pm

रादुविवि व कॉलेजों में पूर्व राष्ट्रपति के देहांत पर पूरे दिन बना रहा छुट्टी का भ्रम तय समय पर हुईं परीक्षाएं, लगी क्लासेस…।

rani durgawati university jabalpur

rani durgawati university jabalpur

जबलपुर. पूर्व राष्ट्रपति एवं मिसाइल मैन कहे जाने वाले डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के देहांत पर केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा घोषित छुट्टी को लेकर शैक्षणिक संस्थानों में पूरे दिन भ्रम की स्थिति रही।

एक ओर जहां कुछ स्कूलों में छुट्टी रहीं, वहीं कुछ स्कूल यथावत खुले रहे। जिसे लेकर कॉलेज के छात्र-छात्राओं में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई। जब वे कॉलेज और यूनिवर्सिटी में हकीकत जानने पहुंचे तो पता चला कि यहां परीक्षाएं अपने नियत समय पर हो रही हैं। वहीं क्लास भी लगी हुई हैं। छुट्टी के भ्रम में पडऩे से अधिकतर विद्यार्थी परीक्षाओं में देरी से पहुंचे।

सर छुट्टी थी ना
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय सहित अन्य कॉलेजों में मंगलवार को पूर्व निर्धारित समय सारणी के अनुसार परीक्षाएं आयोजित की गईं थीं। परीक्षार्थियों में सुबह से ही छुट्टी को लेकर भ्रम रहा। जिससे वे देरी से कॉलेज व विवि पहुंचे। जहां पहुंचने पर उन्हें परीक्षा होने की जानकारी मिली। 

देरी से पेपर देने पहुंचे विद्यार्थियों ने प्रोफेसरों से पूछा कि सर छुट्टी थी ना, फिर पेपर कैसे हो रहे हैं। तीनों पारियों में परीक्षाएं अपने नियत समय पर सम्पन्न हुईं। हालांकि कॉलेजों रेग्युलर स्टूडेण्ट्स कम संख्या में पहुंचे, फिर भी क्लासें अपने समय पर लगीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो