Patrika Hindi News

> > > > ig inspected march past in jabalpur

Photo Icon परेड: तोंद देखकर जब आईजी ने दिया फिटनेस का मंत्र

Updated: IST IG, Jabalpur division
आईजी ने दरबार लगाकर सुनी समस्याएं, अधिकारी-कर्मचारियों को दिए दिशा-निर्देश, कहा फिटनेस में ही सुखद जीवन का राज

जबलपुर। किसी का एक का कदम आगे तो एक का पीछे.., किसी की तोंद बाहर तो किसी को सांसों का रोग.., ढीले-ढाले कपड़े तो किसी की नेम प्लेट ही अव्यवस्थित...। मंगलवार सुबह पुलिस कर्मियों के यह हालात स्वयं आईजी ने देखे। परेड के निरीक्षण के बाद उन्होंने सीधे फिटनेस का सबक शुरू किया। पुलिस अफसरों और कर्मचारियों को सीधे कहा कि फिट रहकर ही आप व्यवस्था को दुरस्त कर सकते हैं। उन्होंने फिटनेस के गुर भी बताए।

आईजी डी श्रीनिवास राव ने आज सुबह पुलिस लाइन में परेड का निरीक्षण कर परेड की सलामी ली। दरबार लगाकर कर्मचारियों से सीधी बातचीत की। परेड निरीक्षण के बाद लाइन में मौजूद संसाधनों का जायजा लिया। अफसरों से बातचीत की। दस्तावेजों की जांच की। दरबार लगा कर्मचारियों की समस्या सुनी। समस्या के निराकरण का भरोसा दिया।

पढ़ाया बेस्ट पुलसिंग का पाठ

परेड के दौरान आईजी ने कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कपड़े कैसे पहनें, बैल्ट कैसे लगाएं, जूते कैसे पहनें, नेम प्लेट कैसी होनी चाहिए, बॉडी कैसे फिट रखें इसकी जानकारी देते हुए व्यवहारिकता का पाठ पढ़ाया। लाइन के वाहनों पर विशेष फोकस रहा। इस मौके पर एसपी डॉ. आशीष भी मौजूद रहे।

 Jabalpur division

..इधर नाराज हुए आईजी

आईजी राव ने पुलिस लाइन में निरीक्षण के वक्त आईजी ने पुलिस लाइन में खड़े वाहनों को देखा तो गुस्सा आ गया। गुस्सा भी लाजमी था। कई वाहनों पर सुरक्षा जाली नहीं लगी थी। इस पर आईजी ने नाराजगी जताई और अधिकारियों को निर्देश दिए की वाहनों पर सुरक्षा जालियां लगाई जाए। उन्होंने पुलिस दरबार के दौरान पुलिस जवानों की शिकायतें भी सुनी। आवास संबंधी शिकायतों पर भी चर्चा हुई। वहीं पुलिस लाइन में खड़े वाहनों को भी व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???