Patrika Hindi News

स्लो 3जी  इंटरनेट स्पीड को करें 4जी जैसा सुपरफास्ट... जानें ये टिप्स

Updated: IST Jio 4G Speed,3G deta mobile, jio 4G plans, Slow 3G
4जी के महंगे डाटा प्लान्स एक्टिवेट कराकर भी मन मुताबिक इंटरनेट स्पीड नहीं मिल पाती है, इंटरनेट स्पीड का कम आना ये हर दूसरे व्यक्ति की परेशानी है

जबलपुर। फोन में कम इंटरनेट स्पीड आने के चलते कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आजकल 4जी का जमाना है लेकिन फोन में स्पीड 3जी की भी नहीं आती है। 4जी के महंगे डाटा प्लान्स एक्टिवेट कराकर भी मन मुताबिक इंटरनेट स्पीड नहीं मिल पाती है। इंटरनेट स्पीड का कम आना ये हर दूसरे व्यक्ति की परेशानी है। इस परेशानी को देखते हुए आईटी एक्सपर्ट जितेंद्र बता रहे हैं ऐसे टिप्स जो फोन के इंटरनेट की स्पीड बढ़ा सकते हैं।

कैसे बढ़ाएं फोन की इंटरनेट स्पीड

1 यूजर्स कई तरह के ब्राउजर्स का इस्तेमाल करते हैं। सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाल ब्राउजर गूगल क्रोम है। इसकी सेटिंग्स में जाकर कुछ बदलाव करने से फोन के डाटा के साथ-साथ इंटरनेट की ब्राउजिंग स्पीड भी बढ़ाई जा सकती है। गूगल क्रोम एप का cache हमेशा डिलीट करते रहना चाहिए। ऐसा न करने से इंटरनेट की स्पीड स्लो हो जाती है। इसके लिए फोन की सेटिंग पर जाकर एप पर टैप करें। इसके बाद cache बटन को क्लिक कर दें। साथ ही क्रोम को हमेशा टेक्स्ट सर्च मोड पर रखें। ऐसा करने से सर्च पेज पर इमेज नहीं ओपन होंगी। इसे सेटिंग में जाकर ऑन किया जा सकता है। इससे फोन की इंटरनेट स्पी़ड बढ़ जाएगी।

2. इंटरनेट स्पीड को बढ़ाने के लिए कई बार हम थर्ड पार्टी एप को इंस्टॉल कर लेते हैं। क्या आप जानते हैं कि ऐसी एप्स से फोन में इंटरनेट की स्पीड कम हो जाती है। ऐसे में इन्हें अनइंस्टॉल करना ही बेहतर विकल्प है।

3.इसके साथ ही यूजर्स को डाउनलोड्स को भी क्लिन करते रहना चाहिए। इंटरनेट से हम हमेशा कुछ न कुछ डानलोड करते रहते हैं। ऐसे में डाउनलोड काफी भर जाता है, कोशिश करें कि डाउनलोड को हमेशा क्लिन रखें। साथ ही भारी भरकम डाउनलोड भी न करें, तो ज्यादा बेहतर होगा।

4.फोन के इस्तेमाल के दौरान इंटरनल मेमोरी को आप जितना खाली रखेंगे, फोन का परफॉर्मेंस उतनी बेहतर होगी। इंटरनल मेमोरी भरने के साथ ही फोन धीमा होता जाएगा और इसका असर जब आप ब्राउजिंग करेंगे तो उस पर पड़

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???