Patrika Hindi News

> > > > long proof range visiting, saw the work of proof in jabalpur

OFK: लॉन्ग प्रूफ रेंज का दौरा, प्रूफ का काम देखा

Updated: IST ofk
रमनपुरी कमेटी ने दूसरे दिन डीजीक्यूए के अधिकारियों से की चर्चा

जबलपुर। बमों की गुणवत्ता की जांच में भूमिका कम करने और कर्मचारियों को आयुध निर्माणी खमरिया में मर्ज करने की सम्भावनाओं की जांच के लिए आई रमनपुरी कमेटी ने गुरुवार को काम जारी रखा। कमेटी सदस्यों ने डीजीक्यूए के लॉन्ग पू्रफ रेंज के साथ निर्माणी के उन सेक्शन को देखा, जहां गुणवत्ता की जांच होती है।

कमेटी सदस्यों ने डीजीक्यूए विभाग के अधिकारियों से भी चर्चा की। कमेटी ने इस बात पर फोकस किया कि स्टेज इंस्पेक्शन में डीजीक्यूए के कितने कर्मचारियों को निर्माणी में तैनात किया गया है। डीजीक्यूए के जो कर्मचारी यह काम करते हैं, उन्हें निर्माणी में ही मर्ज करने की सम्भावनाओं पर कमेटी काम कर रही है।

सूत्रों ने बताया बताया कि डीजीक्यूए के अधिकारियों ने इस काम में उनकी भूमिका को किसी तरह कम नहीं बताया। फाइनल पू्रफ का काम डीजीक्यूए करता है, लेकिन स्टेज इंस्पेक्शन में गड़बड़ी मिलने पर आगे की प्रक्रिया में देरी होती है। निर्माणियों का इस मामले में सोचना है कि जब वह किसी उत्पाद का उत्पादन करती हैं, तो कम से कम स्टेज इंस्पेक्शन का काम भी उन्हें दिया जाए।

दूसरी तरफ गुणवत्ता आश्वासन निदेशालय (डीजीक्यूए) का मानना है कि उनके कर्मचारियों को मर्ज क्यों किया जाए? क्योंकि जो उत्पाद सेना को इस्तेमाल करना है, वह संरक्षा एवं सुरक्षा की दृष्टि से उपयुक्त होना चाहिए। इसकी जांच उसे ही करनी चाहिए। इसके लिए उनके पास संसाधन हैं। इस बीच कमेटी के सदस्य जानकारी लेकर दिल्ली रवाना हो गए। अब वे रिपोर्ट सरकार को सौंपेंगे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे