Patrika Hindi News

सैलरी के लिए लगी बैंकों के बाहर कतार, कल के बाद यहां नही चलेंगे 5 सौ के नोट 

Updated: IST bank
नोटबंदी के बाद तनख्वाह का पहला दिन लोगों के लिए परेशानी भरा रहा। बैंक खुलने से पहले कर्मचारी सैलेरी लेने के लिए पहुंच गए।

जबलपुर। नोटबंदी के बाद तनख्वाह का पहला दिन लोगों के लिए परेशानी भरा रहा। बैंक खुलने से पहले कर्मचारी सैलेरी लेने के लिए पहुंच गए। हालांकि बैंक निर्धारित समय पर ही खुले। जिनकी सैलरी सीधे बैंक खातों में आती है वे इसे निकालने के लिए पहुंचे। जिसकी वजह से बैंकों में भारी भीड़ जमा हो गई।

जानकारी के अनुसार महीने की पहली तारीख को उन लोगों को ज्यादा परेशान देखा गया। जिनकी सैलरी सीधी बैंक खातों में आती है। नोटबंदी के बाद से ही लगातार कैश की समस्या सामने आ रही है। बैंकों में जमा अपना ही पैसा निकालना लोगों के लिए मुश्किल बना हुआ है।हालात अब पहले की बजाए पटरी पर आ गए हैं।

विदित हो कि नोटबंदी के बाद सरकार ने लोगों की परेशानी को कम करने के लिए कुछ चुनिंदों जगह पर पुराने 500 रुपए के नोट के इस्तेमाल की अवधि को 15 दिसंबर तक बढ़ा दिया था। लेकिन रिजर्व बैंक की नई घोषणा के मुताबिक इस समय सीमा में कटौती कर दी गई है। अब पेट्रोल पंप और एयर टिकटों की बुकिंग में कल के बाद यानि 2 दिसंबर के बाद पुराने 500 रुपए नोट नहीं चलेंगे।

बता दें इससे पहले रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने इन नोटों को जरूरी सेवाओं में 15 दिसंबर तक इस्तेमाल करने की छूट दी थी। हालांकि 1000 रुपए के नोटों को इस्तेमाल करने की छूट पहले ही वापस ले ली गई थी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???