scriptमोदी के मेक इन इंडिया के लिए ट्विटर ने बनाया ईमोजी | Twitter made Emoji of Pm modi's make in india | Patrika News

मोदी के मेक इन इंडिया के लिए ट्विटर ने बनाया ईमोजी

Published: Nov 04, 2015 04:09:00 pm

Submitted by:

Jyoti Kumar

सोशल नेटवर्किंग साइट ‘ट्विटर’ ने केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री
निर्मला सीतारमण की मौजूदगी में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के
महत्वाकांक्षी ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के लिए एक विशेष ‘ईमोजी'(संकेतक)
जारी किया।

सोशल नेटवर्किंग साइट ‘ट्विटर’ ने केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण की मौजूदगी में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के लिए एक विशेष ‘ईमोजी'(संकेतक) जारी किया।

सीतारमण अमेरिका की यात्रा पर है और सेन फ्रांसिस्को में ट्विटर के मुख्यालय के दौरे के समय यह ईमोजी जारी किया गया। इस मौके पर औद्योगिक विकास नीति एवं संवद्र्धन विभाग के सचिव अमिताभ कांत भी उपस्थित थे।

अर्थव्यवस्था को गति देने और विनिर्माण उद्योग को बढाने के लिए मेक इन इंडिया कार्यक्रम मोदी सरकार का महत्वपूर्ण अभियान है। इसका उद्देश्य विश्व में भारत को विनिर्माण केंद्र रूप में स्थापित करना है।

सोशल नेटवर्किंग साइट पर विशिष्ठ भावनाओं को प्रकट करने के लिए संकेतों का इस्तेमाल होता है जिन्हें ईमोजी का जाता है। ट्विटर ने मेक इन इंडिया के लिए ईमोजी की घोषणा एक ट्वीट के जरिए की।

make in india

इस ईमोजी में ‘मेक इन इंडिया’ का प्रतीक चिन्ह का इस्तेमाल किया गया है। ईमोजी में नारंगी रंग की पृष्ठभूमि पर सिंह बनाया गया है। इससे मेक इन इंडिया कार्यक्रम को दुनिया भर में बढ़ावा मिलेगा।

make in india

इससे पहले ट्विटर ने वर्ष 2014 में ब्राजील में हुए विश्व कप, वर्ष 2015 में आस्ट्रेलिया एवं न्यूजीलैंड में क्रिकेट विश्व कप और इंडियन प्रीमियर लीग के लिए ईमोजी जारी किए गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो