scriptबागी मेें दिखेगा शिफूजी का एक्शन, इनसे इंस्पायर्ड हैं टाइगर श्राफ | Reputed commando trainer Grandmaster Shifuji Shaurya Bharadwaj | Patrika News
जबलपुर

बागी मेें दिखेगा शिफूजी का एक्शन, इनसे इंस्पायर्ड हैं टाइगर श्राफ

जबलपुर के त्रिमूर्तिनगर निवासी मास्टर शिफूजी शौर्य भारद्वाज के पूरे परिवार को उन पर नाज है।

जबलपुरSep 05, 2016 / 03:57 pm

Abha Sen

Tiger Shroff

Tiger Shroff

जबलपुर। वैसे तो जबलपुर शहर का नाम खेल, कला और एक्टिंग के क्षेत्र में अंजाना नहीं है, लेकिन आज हम आपको जबलपुर के ऐसे आर्टिस्ट से मिलाने जा रहे हैं, जिनकी कला का हुनर चीन भी देख चुका है। अनेक कमांडर्स और बॉलीवुड एक्टर्स को ये प्रशिक्षित कर चुके हैं और हाल ही में जैकी श्राफ पुत्र टाइगर श्राफ के साथ एक फिल्म में दिखाई देंगे।


मास्टर शिफूजी शौर्य भारद्वाज के पूरे परिवार को उन पर नाज है। फिलहाल शौर्य मुंबई में हैं और टाइगर श्राफ को ट्रेनिंग देने के साथ ही टाइगर, श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म बागी की भी तैयारी कर रहे हैं। इसमें वे टाइगर के साथ ऐसे एक्शन दिखाते नजर आएंगे, जो दर्शकों के रोंगटे खड़े कर सकते हैं। 

मां और पिता को गर्व
मास्टर शिफूजी को भगत सिंह का शिष्य नाम से भी जाना जाता है। इनकी पत्नी आरती भी पति का साथ देने में पीछे नहीं हटतीं वहीं शौर्य अपने बेटे राजवीर को भारत मां का सच्चा सपूत बनाने उसे अभी से तैयार कर रहे हैं। इनके पिता केजी दुबे फैक्ट्री से रिटायर्ड हो चुके हैं और मां आशा देवी गृहणी हैं जो अपने बेटे पर गर्व करते नहीं थकतीं।

master shifuji

टाइगर हुए खुश
एक इंटरव्यूह के दौरान टाइगर ने कहा कि जैसे मुझे पता चला कि शीफूजी मेरे साथ काम करने वाले हैं। यह सुनते ही मैं बहुत खुश हो गया था। हमारे लिए फिल्म के सीन ज्यादा मुश्किल नहीं थे क्योंकि हम जो हकीकत में हैं। बस, फिल्म में हमें वही कर दिखाना था। मैं हर दिन कुछ नया सीखना चाहता हूं।

फिल्मों में ट्रेनिंग
शौर्य बागी फिल्म में चीफ एक्शन डिजाइनर, चीफ एक्शन मेंटोर और चीफ एकशन कंसल्टेंट हैं। शौर्य के अनुसार वे बॉलीवुड के लगभग सभी टॉप स्टंट्समैन को भी ट्रेनिंग देते हैं। जिन्होंने वांटेड, राउडी राठौड़, बाहुबली, रेडी, बाजीराव-मस्तानी, फोसज़्, किक ,खिलाड़ी 786, बॉडी गाडज़्, बैंग-बैंग,कमांडो, हीरोपनती जैसी फिल्मों में बॉडी डबल्स और स्टंट किए हैं।


सर्वश्रेष्ठ कमांडो
मास्टर शिफूजी शौर्य भारद्वाज विश्व के बेस्ट कमांडो, सर्वश्रेष्ठ कमांडो ट्रेनर और चीफ़ कमांड़ोस मेंटॉर के तौर पर जाने जाते हैं, जो कि भारतीय सशस्त्र सेनाओं के उत्कृष्ट और सबसे घातक कमांडोज को तैयार करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो