Patrika Hindi News

> > > > See clutter annoyed Jabalpur collector

डीईओ कार्यालय में अव्यवस्थाएं देख भड़के कलेक्टर

Updated: IST DEO office
बाहर कीचड़, अंदर टेबल पर बिखरे मिले कागजात, एप्रोच मार्ग मिला बदहाल, अटैचमेंट पर दी वार्निंग

जबलपुर। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय का शाम को औचक निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर अव्यवस्थाओं को देख भड़क गए। कार्यालय तक पहुंच मार्ग से लेकर सफाई व्यवस्था एवं फाइलों का रखरखाव सभी कुछ बदहाल मिला। कलेक्टर ने इसे लेकर अधिकारियों को आडे़ हाथों लिया और व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए। बताया जाता है कलेक्टर महेश चंद्र चौधरी शाम को करीब 4.30 बजे डीईओ कार्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। कार्यालय के पहुंच मार्ग गड्ढों और पानी से भरा पड़ा था। कार्यालय के कई विभागों में अंधेरा छाया था तो वहीं फाइलें और कागज यहां-वहां भिखरे पड़े थे। इस पर कलेक्टर ने कड़ी आपत्ति दर्ज की और उन्होंने कहा कि यदि आप खुद ही विभाग को स्वच्छ नहीं रखोगे काम कैसे बेहतर करोगे। कलेक्टर के आने की भनक लगते ही विभिन्न कार्यों के नाम पर संलग्न प्राचार्य एवं व्याख्याता कार्यालय से गायब हो गए थे। इस पर कलेक्टर ने सख्त वार्निंग दी।

बाबू की सीट पर मिला शिक्षक तो निलंबन

कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान शिक्षकों, बाबू, प्राचार्यों के अटैच रहने की भी जानकारी ली। उन्होंने साफ लहजों में कह दिया कि यदि कोई बाबू की सीट पर काम करते हुए पाया जाता है तो उसका निलंबन तय है। वह खुद समझ ले कि उसे क्या करना है। डीईओ सतीश अग्रवाल ने अपनी सफाई में कहा कि कुछ लोगों से डेपुटेशन पर काम लिया जा रहा है। कलेक्टर ने जिले के सभी शिक्षकों से सेवा पुस्तिका का सत्यापन कराने के निर्देश दिए।

रद्दी का करो विनिष्टीकरण

कमरे में जगह-जगह कागजों के बंडल, पुरानी फाइलों और सीलन को देखकर कलेक्टर ने डीईओ अग्रवाल से पुरानी फाइलों का विनिष्टीकरण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही पहुंच मार्ग को दुरुस्त कराने, सेवानिवृत्त कर्मचारियों के जीपीएफ प्रकरण, अनफिट शिक्षकों की जानकारी, छात्रवृत्ति के विभिन्न लंबित मामलों पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे