Patrika Hindi News

Photo Icon  Bhopal jailbreak: SIMI आतंकी एनकाउंटर मामले में सुनवाई बढ़ी

Updated: IST bhopal encounter
भोपाल में हुए सिमी आतंकियों के एनकाउंटर मामले में मप्र हाईकोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई दो सप्ताह बाद निर्धारित की गई है

जबलपुर। भोपाल में हुए सिमी आतंकियों के एनकाउंटर मामले में मप्र हाईकोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई दो सप्ताह बाद निर्धारित की गई है। एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए याचिका दायर कर दोषियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज करने की मांग की गई है। याचिका एनकाउंटर में मारे गए आतंकी खालिद की मां की तरफ से दायर की गई है।

मंगलवार को सुनवाई के दौरान जस्टिस संजय यादव की एकलपीठ को सरकार की तरफ से बताया गया कि राज्य सरकार ने न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश एसके पांडे को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है और उन्होंने जांच प्रारंभ कर दी है।

यह है याचिका में

खालिद की मां मेहमूदा द्वारा दायर याचिका में एनकाउंटर को फर्जी बताया गया है। याचिकाकर्ता ने एनकाउंटर में मारे गये आठ लोगों व जेल प्रहरी की हत्या का प्रकरण पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज करने की मांग की है। यह मांग भी की गई है कि मृतकों के परिजन को मुआवजा देने के निर्देश राज्य सरकार को दिए जाएं।

सुनवाई दो सप्ताह बाद

याची के अधिवक्ता नईम खान ने बताया कि सुनवाई के दौरान महाधिवक्ता ने बताया कि सरकार द्वारा न्यायिक जांच के आदेश जारी किए गए हैं जिसके बाद उनकी अपील पर एकलपीठ ने सुनवाई दो सप्ताह बाद निर्धारित की है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???