scriptभ्रष्टाचार व अत्याचार के दो साल: व्यास | girija vyas verbally attack on bjp | Patrika News
जयपुर

भ्रष्टाचार व अत्याचार के दो साल: व्यास

राज्य में पिछले दो साल में महिला अत्याचार 50 फीसदी, अनुसूचित जाति पर
प्रताडऩा के मामले 42 प्रतिशत बढे हैं, वहीं अनुसूचित जाति के लोगों को
प्रताडि़त करने के 8030 मामले दर्ज हुए हैं।

जयपुरDec 12, 2015 / 11:56 am

firoz shaifi

राज्य में पिछले दो साल में महिला अत्याचार 50 फीसदी, अनुसूचित जाति पर प्रताडऩा के मामले 42 प्रतिशत बढे हैं, वहीं अनुसूचित जाति के लोगों को प्रताडि़त करने के 8030 मामले दर्ज हुए हैं।

राज्य सरकार इन्हें रोकने में पूरी तरह विफल रही है। जश्न मनाने जा रही राज्य सरकार ने दो साल में भ्रष्टाचार, अविकास और अत्याचार के सिवाय प्रदेश को कुछ नहीं दिया है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास ने शुक्रवार को यहां अपने आवास पर मीडियाकर्मियों से यह बात कही।

 उन्होंने कहा कि जनता से छलावा और राजनीतिक द्वेषता से काम करना ही सरकार की उपलब्धि रही है। दो साल का यह कार्यकाल राजनीति में काला अध्याय है।

 राज्य में साठ किसानों की आत्महत्या सरकार की असंवेदनशीलता का प्रमाण है। व्यास ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री राजे ने ललित मोदी की मदद की और इससे हम अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर शर्मशार हुए। करोड़ों के भूमि घोटाले को भी राज्य सरकार ने ही अंजाम दिया है।

केन्द्र ने भी खींचे हाथ
गिरिजा ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत केन्द्र सरकार ने राज्य को 960 के बजाए मात्र 336 करोड़ रूपए दिए। ग्रामीण पेयजल में 7 हजार करोड़ के बजाए सिर्फ 1400 करोड़ ही मिले।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो