scriptबरखेड़ा के वेयर हाउस में मिट्टी मिलाकर रखा था गेहूं, जांच में खुलासा | soil mix wheat found in barkheda warehouse | Patrika News
जबलपुर

बरखेड़ा के वेयर हाउस में मिट्टी मिलाकर रखा था गेहूं, जांच में खुलासा

राशन दुकानों में घटिया अनाज मिलने के बाद वेयर हाउसों की जांच जारी है। रविवार को तीन और वेयर हाउसों की जांच की गई। नागरिक आपूर्ति निगम (नान) के अधिकारियों ने सिहोरा, बरखेड़ा व गोसलपुर स्थित वेयर हाउसों की जांच की।

जबलपुरSep 26, 2016 / 06:03 pm

neeraj mishra

wheat inspection

wheat inspection


जबलपुर। राशन दुकानों में घटिया अनाज मिलने के बाद वेयर हाउसों की जांच जारी है। रविवार को तीन और वेयर हाउसों की जांच की गई। नागरिक आपूर्ति निगम (नान) के अधिकारियों ने सिहोरा, बरखेड़ा व गोसलपुर स्थित वेयर हाउसों की जांच की। बरखेड़ा में 10 से 15 फीसदी गेहूं में मिट्टी पाई गई। नान के जिला प्रबंधक हेमंत सिंह ने बरखेड़ा वेयर हाउस के प्रबंधक को स्पष्ट निर्देश दिया कि उक्त गेहूं वितरण के लिए राशन दुकानों में आपूर्ति न करें।

उन्होंने बताया कि गोसलपुर व सिहोरा स्थित वेयर हाउसों में गेहूं की गुणवत्ता सही पाई गई। गोसलपुर के वेयर हाउस में भंडारित गेहूं में 1 से 2 फीसदी मिट्टी मिली। पिछले तीन दिन से जारी वेयर हाउसों की जांच में बरखेड़ा के अलावा पाटन स्थित वेयर हाउस में गेहूं की गुणवत्ता अच्छी नहीं मिली थी। लेकिन अब तक सड़ा हुआ गेहूं कहीं भी नहीं पाया गया। एेसे में बड़ा सवाल ये है कि राशन दुकानों में घटिया व सड़ा गेहूं कहां से पहुंचा। सवाल ये उठ रहा है कि कहीं सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अनाज की हेराफे री तो नहीं हो रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत शासकीय वेयर हाउसों से आपूर्ति किए गए गेहूं की कहीं बाजार में अदला-बदली तो नहीं हो रही है।

अब लिए जाएंगे सैम्पल

नागरिक आपूर्ति निगम के वेयर हाउसों से राशन दुकानों में अनाज की आपूर्ति के वक्त अब दो सैम्पल लिए जाएंगे। नान के जिला प्रबंधक सिंह ने बताया कि जिला मुख्यालय में सैम्पल होने पर राशन दुकानों से अनाज की हेराफे री नहीं हो सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो