Patrika Hindi News

Photo Icon 163 करोड़ से बनेगी टर्मिनल बिल्डिंग, होंगी अंतरराष्ट्रीय सुविधाएं

Updated: IST AIRPORT
BREAKING : डुमना एयरपोर्टअगस्त तक खुलेगा टेंडर, डिजाइन भी होगी तय

जबलपुर. डुमना एयरपोर्ट के विस्तारीकरण में नए टर्मिनल भवन बनाने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। एएआई ने नया टर्मिनल भवन व कंट्रोल टावर बनाने के लिए टेंडर आमंत्रित किए हैं। इसे अगस्त में खोला जाएगा। इसमें टेंडर भरने वाली एजेंसी को ही टर्मिनल भवन की डिजाइन भी तय करनी होगी। इसके बाद निर्माण की मंजूरी मिलेगी। जानकारी के अनुसार डुमना एयरपोर्ट को अंतराष्ट्रीय स्तर का बनाने के लिए नई टर्मिनल बिल्डिंग प्रस्तावित है। इसके लिए 163 करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं। नए भवन में यात्री सम्बंधी सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। भवन के आउटर व इंटीरियर डिजाइन भी कंसल्टेंट कंपनी को ही तय करनी होगी। सूत्रों की मानें तो नए भवन के निर्माण का काम दो साल में पूरा करना होगा।

एक नजर
1150 यात्रियों की क्षमता, 10 हजार वर्गफीट में बनेगा भवन, 01 हजार यात्रियों की होगी क्षमता, 2800 वर्गफीट में है अभी टर्मिनल भवन

रायपुर या नागपुर के लिए शुरू होगी एयर टैक्सी सेवा
प्रभातम एविएशन द्वारा प्रदेश में संचालित एयर टैक्सी सेवा के विस्तार की कवायद चल रही है। अभी एयर टैक्सी की पार्र्किंग डुमना एयरपोर्ट पर की जा रही थी। जगह की कमी के चलते इसे रायपुर या नागपुर में पार्र्किंग करने का सुझाव प्रबंधन द्वारा दिया गया है। एयरपोर्ट के डायरेक्टर रामतनु साहा ने बताया कि प्रभातम के अधिकारियों को इसकी सलाह दी गई थी। नागपुर व रायपुर में उनकी सेवा पहले से संचालित है। दोनों शहरों के लिए अधिकतम पांच हजार रुपए किराया प्रति यात्री होगा। जबलपुर से दोनों शहरों में किसी एक के लिए फ्लाइट सेवा शुरू की जाएगी।

ऐसी सुविधाएं होंगी
एक हजार यात्रियों का प्रतीक्षालय, रेस्टोरेंट और भोजन की सुविधा , शॉपिंग सुविधा, इंटरनेटफ्लाइट इन्फॉर्मेशन स्क्रीन, रिटायरिंग रूम, वीआईपी लाउंज, हॉस्पिटल सुविधा, एटीएम व बैंक की सुविधा।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???