Patrika Hindi News

Video Icon 100 साल पुराने मंदिर से अष्टधातु की 4 मूर्तियां चोरी, छत्र-मुकुट भी ले उड़े चोर

Updated: IST temple
चोरों ने चैनल गेट का ताला तोड़कर भगवान की अष्टधातु की चार मूर्तियां सहित चाँदी का छत्र, मुकुट चोरी करके ले गए।

सिहोरा। खितौला बाजार स्थित राधाकृष्ण मंदिर में बुधवार रात चोरों ने चैनल गेट का ताला तोड़कर भगवान की अष्टधातु की चार मूर्तियां सहित चाँदी का छत्र, मुकुट चोरी करके ले गए। वारदात का पता सुबह मंदिर के अंदर वाले हिस्से के टूटे ताले मूर्ति अपने स्थान पर नहीं होने पर चला। चोरी की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है। मंदिर में मूर्तिओं की चोरी से लोगों में आक्रोश है।

जानकारी के मुताबिक खितौला बाजार वॉर्ड नंबर 15 राधाकृष्ण मंदिर में चोर चैनल गेट का ताला तोड़कर अंदर घुसे। अंदर वाले हिस्से में स्थापित मूर्ति स्थल की साँकल काटकर भगवान राधाकृष्ण,लक्ष्मी नारायण,लड्डू गोपाल और राम-लक्ष्मण सीता की अष्टधातु से निर्मित डेढ़-डेढ़ फीट की मूर्तियां, चाँदी के दो बड़े और दो छोटे छत्र, मुकूट, कुंडल, बासुरी चुराकर ले गए। सुबह पुजारी अनिल तिवारी उठे तो मंदिर का चैनल गेट खुला था। अंदर रखी मूर्तिया गायब थीं।

temple

डॉग स्क्वाड और...
चोरी की सूचना पर खितौला पुलिस मौके पर पहुंची। घटना स्थल की जॉच के बाद डॉग स्क्वाड और फिंगर टीम को बुलाया गया है। मंदिर में मूर्तियों की चोरी की घटना से स्थानीय लोगों में आकोश व्याप्त है। जानकारी के मुताबिक उक्त मंदिर करीब सौ साल पुराना है। सभी अष्टधातु की मूर्तियां काफी पुरानी बताई जा रही हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???