Patrika Hindi News

> > > > there will be no toilet in the class room in jabalpur

पत्रिका खबर का असर: अब क्लॉस रूम में नहीं रहेगा शौचालय, कलेक्टर ने दिए निर्देश

Updated: IST toilet in class room
कलेक्टर के निर्देश पर स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे डीपीसी और उपयंत्री, कहा कक्षा के अंदर नहीं रहेगा टॉयलेट का दरवाजा

जबलपुर। करिया पाथर प्राथमिक शाला के कक्षा भवन में बना शौचालय अब नहीं रहेगा। दरसल डीपीसी, उपयंत्री व अन्य अधिकारियों ने गुरुवार को स्कूल का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने क्लॉस रूम के अंदर बने शौचालय को बंद करने के निर्देश दिए हैं। गौरतबल है कि पत्रिका ऑनलाइन ने एमपी गजब है: ये स्कूल है या हवालात, टॉयलेट की दुर्गंध से बीमार हो रहे बच्चे... शीर्षक के साथ खबर का प्रकाशन किया था। इस खबर को पढऩे के बाद कलेक्टर महेश चंद्र चौधरी ने जिम्मेदार अधिकारियों को फटकार लगाई। फटकार के बाद सुबह से ही अधिकारी करिया पाथर प्राथमिक शाला पहुंच गए।

ये मिला स्कूल में

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने देखा कि क्लॉस रूम के अंदर ही शौचालय बना हुआ है। शौचालय जाने का रास्ता कक्षा के अंदर से ही है, जिसकी दुर्गंध पूरे परिसर में है। डीपीसी आरपी चतुर्वेदी ने क्लॉस रूम से रास्ते को बंद करने के निर्देश दिए। डीपीसी का कहना है कि स्कूल में जगह नहीं होने के कारण यह स्थिति बनी है। फिलहाल शौचालय जाने के लिए बाहर से रास्ता बनाने के निर्देश दिए गए हैं

बीमार हो रहे थे बच्चे

शिक्षिका राधा अहिरवार ने बताया कि टॉयलेट की दुर्गंध के कारण बच्चे क्लॉस रूम में बैठना पसंद नहीं करते थे। जिससे पठन-पाठन लगातार प्रभावित हो रहा था। कई बच्चे स्कूल में फैले संक्रमण से बीमार भी हो चुके हैं। स्कूल प्रबंधन पहले भी कई बार अधिकारियों को इस समस्या से अवगत करा चुका है। उसके बाद इस तरह की व्यवस्था अधिकारियों की लापरवाही उजागर करती है।

इनका कहना है

स्कूल में जगह नहीं होने के कारण क्लॉसरूम के अंदर से ही शौचालय जाने का रास्ता था इससे क्लॉसरूम में दुर्गंध भी आती थी। अब यह दरवाजा बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। दरसल शाला परिसर में जगह नहीं होने के कारण यह स्थिति बनी थी।
आरपी चतुर्वेदी, डीपीसी

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे