Patrika Hindi News

> > > > Train derails in Jabalpur

नए ब्रॉडगेज ट्रैक पर पटरी से उतरी मालगाड़ी, फाटक पर लगा लंबा जाम

Updated: IST Train, train derails
नवनिर्मित जबलपुर-सुकरी रेलखंड पर शुक्रवार शाम 5.30 बजे बिलासपुर जोन से आई बीटी ट्रेन (मालगाड़ी) के पहिए पटरी से उतर गए।

जबलपुर। नवनिर्मित जबलपुर-सुकरी रेलखंड पर शुक्रवार शाम 5.30 बजे बिलासपुर जोन से आई बीटी ट्रेन (मालगाड़ी) के पहिए पटरी से उतर गए। गढ़ा स्टेशन के पास हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रेन की रैक ग्वारीघाट तक पटरियों पर गिट्टी बिछाकर लौट रही थी। पुश बैक के दौरान हुए हादसे की खबर मिलते ही रेलवे का दुर्घटना सायरन बज उठा।

अधिकारी घटना स्थल की ओर रवाना हो गए। हादसे के समय रैक गढ़ा रेलवे फाटक के बीचों बीच था। फाटक के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। आवागमन अवरुद्ध होता देख लोको पायलट ने क्षतिग्रस्त हिस्से को मौके पर छोड़कर शेष हिस्से को पीछे कर दिया।

गिट्टी बिछाकर लौट रही थी ट्रेन
जानकारी के मुताबिक सुकरी रेलखंड पर यात्री ट्रेन दौड़ाने के लिए पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा तैयारियां पूरी कर ली गई थीं। कुछ समय पहले वरिष्ठ अधिकारियों ने भी ट्रेन में सवार होकर रेल मार्ग का निरीक्षण किया था। बीटी ट्रेन की एक रैक से बुधवार की शाम पटरियों पर गिट्टी बिछाने का काम शुरू किया गया।

3 घंटे बाद पहुंची रिलीफ ट्रेन
गढ़ा रेलवे स्टेशन से ग्वारीघाट तक गिट्टी बिछाकर बीटी ट्रेन जब पुश बैक हो रही थी उसी समय किलोमीटर 1225/8-9 के पास हादसा हो गया। ट्रेन के चार पहिए पटरी से उतर गए, जिसे रेलवे संचालन की भाषा में डी-रेलमेंट कहा जाता है। हादसे के लगभग 3 घंटे बाद घटनास्थल पर रिलीफ ट्रेन पहुंची और रैक के क्षतिग्रस्त हिस्से को पटरियों पर लाने की कोशिश शुरू की गई।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे