script DE सहित तीन बिजली कर्मियों पर लाठी-डंडे से हमला, देखें VIDEO | villagers attacked on power workers in jabalpur | Patrika News
जबलपुर

 DE सहित तीन बिजली कर्मियों पर लाठी-डंडे से हमला, देखें VIDEO

पाटन के ग्वेरी ननवाड़ा की घटना, 46 हजार रुपए है बिल बकाया, एक की हालत गंभीर

जबलपुरDec 07, 2016 / 06:05 pm

neeraj mishra

electric workers

electric workers

जबलपुर। पाटन के ग्वेरी ननवाड़ा गांव में मंगलवार को चैकिंग करने पहुंचे बिजली कंपनी के संभागीय यंत्री (डीई) सहित तीन बिजली कर्मियों पर एक ग्रामीण और उसके परिजन ने हमला कर दिया। डीई ने दौड़ लगाकर किसी तरह जान बचाई और थाने पहुंचे। टीआई सहित बल के गांव पहुंचने पर घायल सदस्यों की मदद हो पाई। हमले में घायल एक कर्मी की हालत गंभीर बताई जा रही है। उसे विक्टोरिया रेफर कर दिया गया है। 


पुलिस ने डीई की शिकायत पर पांच लोगों के खिलाफ शासकीय कर्मचारी से मारपीट, धमकी देने और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज कर जांच में लिया है। उधर, घटना से आक्रोशित बिजली कर्मियों ने शाम को थाने का घेराव कर आरोपितों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करने और गिरफ्तारी की मांग की।

electric workers

यह है घटना

संभागीय यंत्री मुकेश सिंह ने बताया कि ग्वेरी ननवाड़ा निवासी महेंद्र सिंह लोधी के नाम पर कृषि पंप का कनेक्शन है। 46 हजार रुपए बिल बकाया पर आठ दिन पहले पंप का कनेक्शन काटते हुए स्टार्टर जब्त किया था। उसने बकाया रकम जमा करने के लिए दो दिन की मोहलत मांगी थी। 

पंप से हो रही थी सिंचाई

संभागीय यंत्री के मुताबिक दोपहर पौने 12 बजे वे सहायक यंत्री जनमेजय सिंह, संविदा कर्मी मारकंडे विश्वकर्मा, ठेका श्रमिक अज्जू सिंग व कनिष्ठ यंत्री त्रिपाठी के साथ ग्वेरी ननवाड़ा गांव में चैकिंग करने पहुंचे थे। महेंद्र सिंह के खेत में लगे पंप की लाइन जोड़ कर सिंचाई की जा रही थी। 

पंप व डोरी खोलते समय टीम पर हमला

बिना बिल जमा किए चोरी से कनेक्शन जुड़ा देख टीम के सदस्य पंप और डोरी की जब्ती बनाने में जुट गए। वे पंप व डोरी खोल ही रहे थे कि तभी महेंद्र सिंह, राजाराम, राजपाल, देवी सिंह व उपेंद्र सिंह लाठी-डंडे के साथ पहुंच गए और बिजली कर्मियों पर टूट पड़े।

दौड़ कर बचाई जान

आरोपितों ने सबसे पहला शिकार सहायक यंत्री जनमेजय सिंह को बनाया। उनका सिर फट गया है। पीठ, हाथ, पैर व कमर में भी गंभीर चोट आई है। संविदा कर्मी मारकंडे विश्वकर्मा और डीई मुकेश सिंह को भी मारापीटा। मुकेश सिंह भाग कर किसी तरह मुख्य सड़क तक पहुंचे और लिफ्ट लेकर आठ किमी की दूरी तय कर पाटन थाने पहुंचे। वहां टीआई को घटना की जानकारी दी और वापस घटनास्थल पहुंचे। बिजली कर्मियों की पिटाई कर आरोपितों ने उनसे जीप की चाबी और जनमेजय सिंह के दोनों मोबाइल भी छीन लिए। घायलों को पाटन अस्पताल ले जाया गया। वहां से जनमेजय सिंह को विक्टोरिया रेफर कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो