Patrika Hindi News

1 करोड़ की लागत से तैयार, 'कलाम' की लैब को उद्घाटन का इंतजार

Updated: IST Library
जिले के उत्कृष्ट मॉडल स्कूल में 1 करोड़ की लागत से तैयार हुई आधुनिक लैब उद्घाटन की बाट जोह रही है। एक माह से बनकर तैयार हुई लैब के उद्घाटन की फाइल सीएम के दफ्तर में है।

जबलुपर। जिले के उत्कृष्ट मॉडल स्कूल में 1 करोड़ की लागत से तैयार हुई आधुनिक लैब उद्घाटन की बाट जोह रही है। एक माह से बनकर तैयार हुई लैब के उद्घाटन की फाइल सीएम के दफ्तर में है। उद्घाटन की तिथि तय नहीं हो पाने के कारण स्कूल के बच्चे भी नई लैब और नए उपकरणों के साथ प्रैक्टिकल नहीं कर पा रहे हैं। नई नवेली लैब ताले में बंद है। लैब का निर्माण भारत सरकार के रक्षा अनुसंधान संस्थान डीआरडीओ में सीएमडी डॉ. सुधीर मिश्रा और उनकी संस्था 'शोधÓ ने किया है। फिजिक्स, कैमेस्ट्री, बॉयोलॉजी, कृषि के लिए अलग-अलग बनाई गई लैब का निर्माण 1 करोड़ 10 लाख की लागत से किया गया है। करीब आधा साले में यह लैब बनकर तैयार हुई है। भारत की अत्याधुनिक ब्रम्होस मिसाइल के निर्माण से जुड़े पूर्व राष्ट्रपति एवं वैज्ञानिक डॉ. अब्दुल कलाम के नाम पर इस लैब का नामकरण किया गया है। डॉ. मिश्रा भी इस मिसाइल कार्यक्रम से जुड़े रहे हैं। उन्हीं के कहने पर लैब को पूर्व राष्ट्रपति के नाम समर्पित किया गया है।

सीएम से लगाई गुहार
गुरुवार को भोपाल में हुई युवा पंचायत में मॉडल स्कूल से भोपाल गए 20 बच्चों ने सीएम हाउस में पहुंचकर लैब का शुभारम्भ करने की गुहार लगाई है। बच्चों ने मुख्यमंत्री से उद्घाटन में आने के लिए कहा है।

इनका कहना है
लैब तैयार हो गई है। अभी इसके उद्घाटन पर निर्णय नहीं हो सका है। मुख्यमंत्री से बच्चों ने उद्घाटन जल्द करने का अनुरोध किया है।
वीणा बाजपेयी, प्राचार्य, मॉडल स्कूल

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???