Patrika Hindi News

Photo Icon इनको किया प्रसन्न, तो इस सप्ताह जाग जाएगी किस्मत...जानें साप्ताहिक राशिफल

Updated: IST Astro forecast, Astro forecast every sign
साप्ताहिक राशिफल : 19 मार्च से 25 मार्च 2017- माता-पिता के मन को समझें, करें उनकी नि:स्वार्थभाव से सेवा, शनि भी हो जाएंगे प्रसन्न

जबलपुर। शनि का नाम आते ही लोग घबरा जाते हैं। लेकिन बहुत कम लोगों को यह बात पता है कि न्याय के देवता है, न कि डराने वाले। उन्हें प्रसन्न करने एवं कुदृष्टि से बचने के लिए लोग बहुत सारे जतन करते हैं, किंतु असल में यह भूल जाते हैं कि शनि हो या फिर कोई भी अन्य देवी-देवता तभी प्रसन्न होते हैं, जब हम अपने माता-पिता और पूज्यनीय सज्जनों को सम्मान आदर देते हैं। इनका आशीर्वाद प्राप्त होते ही समस्त देवी देवता स्वत: प्रसन्न हो जाते हैं। इस सप्ताह माता पिता की सच्ची व नि:स्वार्थ सेवा कर शनि के प्रकोप से बचा जा सकता है।

मेष (Aries): शारीरिक तथा मानसिक स्थिति उत्तम रहेगी। आर्थिक क्षेत्र में तथा संतान के मामले मे सप्ताह मध्यम रहेगा। उधार दिए धन को पाना कठिन हो सकता है। प्रोफेशनल क्षेत्र में प्रगति के लिए आपके प्रयास रंग लाएंगे। आपके कार्य की प्रशंसा होगी और नर्इ जिम्मेदारी के साथ प्रगति के योग बनेंगे। पारिवारिक संबंधों, निजी जीवन, सार्वजनिक जीवन, दांपत्य जीवन तथा व्यापारिक संबंधों में प्रतिकूलता उत्पन्न हो सकती है। 23, 24, 25, 26 तारीख आपके लिए विशेष है।

वृषभ ( Taurus): इस सप्ताह छोटी-मोटी समस्याएं आपके सामने आएंगी। महत्वपूर्ण कामों में अवरोध आएंगे। जल्दबाजी में आकर कोई कदम न उठाएं। छोटी-मोटी शारीरिक तकलीफ हो सकती है। संतान संबंधी समस्याएं परेशान करेगी। विद्यार्थी वर्ग का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। प्रेमी से मतभेद हो सकता है। पुराने प्रेम संबंध टूटने तथा नए व्यक्ति की तरफ आपके आकर्षित होने का योग बनेगा। आपके शब्दों का गलत मतलब निकालने से गलतफहमी उत्पन्न होने की संभावना रहेगी।

मिथुन (Gemini): इस सप्ताह की शुरुआत में 19, 20 तारीख को राशि से छठे घर में चंद्र के संचार के कारण आपको शत्रुओं से सावधान रहना चाहिए। कामकाज में सावधानी रखें। इस समय विशेष रूप से पाचन, मोटापा, डायबिटीज आदि के साथ जुड़ी बीमारियों के सिर उठाने की संभावना रहेगी। तारीख 21, 22 के दिन धनु का चंद्र आपकी राशि से सातवें शनि के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। इससे दांपत्यजीवन में, निजी जीवन में, सार्वजनिक जीवन में तथा व्यापार में वाद-विवाद हो सकता है। 23, 24, 25 तारीख के दिन मकर का चंद्र आपकी राशि से आठवें में भ्रमण करेगा।

कर्क (Cancer): पति-पत्नी के बीच पहले से विवाद चल रहा है तो इस सप्ताह स्थिति सुधर सकती है। 19, 20, 21 तारीख प्रेम संबंध के लिए अनुकूल है। किसी प्रिय व्यक्ति से मिलने का संयोग बन रहा है। विवाह के इच्छुक व्यक्तियों के लिए भी सप्ताह अनुकूल है। 22, 23 तारीख के दिन व्यावसायिक विषयों में अच्छे अवसर मिल सकते हैं। कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। 24, 25 तारीख को धर्म, कर्म और अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। इस समय पुस्तकें पढ़ने का शौक भी उत्पन्न हो सकता है।

सिंह (Leo): पिता के स्वास्थ्य के लिए प्रतिकूल समय चल रहा है, उनकी सेहत का ध्यान रखना होगा। अचानक खर्चे आएंगे जिनके कारण पैसों की तंगी का अनुभव करेंगे। 20 – 21 तारीख का दिन खर्चीला साबित होगा। संतान की पढ़ाई पर अथवा कैरियर के लिए खर्चे होंगे। पति-पत्नी के बीच वाद-विवाद की आशंका है अनावश्यक बहस से बचें। सामाजिक प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है। आपके काम की कोई कद्र नहीं होगी। मानहानि होगी। 22-23 तारीख के दौरान व्यापारीजन अधूरे काम पूरा कर सकेंगे।

कन्या ( Virgo): इस सप्ताह आपको विशेष सावधानी रखनी पड़ेगी। दांपत्य जीवन में तालमेल की कमी हो सकती है। सप्ताह के पूर्वार्ध में पारिवारिक संबंधों में भी आप अकेले पड़ गए हों अथवा घर के सदस्यों का पर्याप्त सहयोग न मिल रहा हो ऐसा लगेगा। इस समय कितनी ही मुश्किलों अथवा विपरीत घटनाएं आपकी नजर के सामने ही होने पर भी आप उन्हें समझ नहीं सकेंगे, जिसके कारण भविष्य में कठिनाई हो सकती है। आपके लिए सावधानी और सतर्कता ही सबसे श्रेष्ठ उपाय है।

तुला ( Libra): बुध शुक्र के नीचभंग राजयोग का परिणाम मिलता महसूस होगा इस समय सामूहिक यात्रा होने की संभावना बन रही है। मन खुशनुमा रहेगा। आर्थिक और पारिवारिक मोर्चे पर किसी-किसी विषय में आप असंतोष की भावना का अनुभव कर सकते हैं। लाभ स्थान का स्वामी छठे में रोग या शत्रु स्थान में आ रहा है। इस समय मौसमी रोग जैसे सर्दी, बुखार से बचें। इस समय आपको कोई बीमारी सताए ऐसी भी संभावना है। अधिक तैलीय और मसालेदार भोजन से बचें।

वृश्चिक (Scorpio): सप्ताह की शुरुआत में पहले दिन चंद्रमा का आपकी राशि में भ्रमण आपको भविष्य के मामले में उत्तम विचार प्रदान करेगा। आप आत्मकेंद्रित रहेंगे। अपने आने वाले समय के लिए गहराईपूर्वक विचारशील और भावनाशील बनेंगे। स्वयं के आर्थिक और सामाजिक भविष्य को सुरक्षित करने को लेकर आप विचार करेंगे। इस समय विशेषकर श्वेत चीजों के व्यवसाय में आपको लाभ हो सकता है। आपके स्वभाव में परिपक्वता आएगी।

धनु (Sagittarius): इस सप्ताह विदेश से संबंधित कामकाज जैसे कि पासपोर्ट और वीजा के लिए आवेदन जैसे कार्यों का समाधान होगा। इनमें सकारात्मक गतिविधि देखने को मिलेगी। विदेश में काम करने वाले व्यक्तियों के अटके हुए कार्य अथवा करार का समाधान होगा। परिवार में अथवा वसीयत की संपत्ति से संबंधित चल रहे पुराने काननी विवादों का सुखद अंत होगा। विद्यार्थियों के लिए खूब अच्छा समय है। सप्ताह के आरंभिक चरण में आपकी एकाग्रता और समझशक्ति बढ़िया रहेगी। व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है।

मकर (Capricorn): 19, 20, 21 तारीख के दौरान भाग्य साथ नहीं देगा। कामकाज पूरा होने में देरी होगी। स्त्री व्यक्ति से लाभ होगा। यह सप्ताह संतान की समस्याओं का रहेगा। 22 तारीख को बुध का उदय हो रहा है जिसके कारण रुके हुए कार्य शीघ्रता से पूरे होंगे। जातक को भाग्य का साथ मिलेगा। 21 तारीख के दिन 11-30 बजे चंद्र धनु राशि में परिवर्तन करेगा। इस परिवर्तन के दौरान जातक को आवश्यकता से अधिक चिंता हो सकती है। व्याकुलता, गुस्से में वृद्धि होगी। आवश्यकता से अधिक दौड़धूप रहने के कारण थकावट महसूस होगी।

कुंभ (Aquarius): काम को पूरा करने में आपको अधिक एकाग्रता रखनी पड़ेगी। 19, 20 तारीख के दौरान नए उत्साह उमंग के साथ कुछ करने की प्रेरणा मिलेगी। छोटे बच्चों के साथ भी समय व्यतीत कर सकेंगे। पढ़ाई में मददगार होने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा और उनके साथ आनंदपूर्वक रह सकेंगे। बच्चों की समस्या का समाधान कर सकेंगे। 21 और 22 तारीख के दौरान घर में सजावट पर आप खर्च करने के लिए तैयार रहेंगे। बुजुर्गों तथा मित्रों की तरफ से पर्याप्त सहयोग और लाभ मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होती

मीन (Pisces): इस सप्ताह शुक्र का उदय होने से उत्साह में वृद्धि होगी। संबंधों में मिठास बढ़ती जाएगी। 19, 20 तारीख के दौरान चिंता बढ़ेगी। शत्रुओं से परेशानी रहेगी। 21, 22 तारीख के दौरान यश, कीर्ति और प्रतिष्ठा मिलेगी। सरकार की तरफ से फायदा होगा। सगे-सबंधी मित्रों की तरफ से लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। नौकरी में पदोन्नति मिलेगी। वरिष्ठ अधिकारियों से खुश रहेंगे। परिवार में आनंद-उत्साह का वातावरण बरकरार रहेगा। उधार-वसूली प्रवास और कार्यसिद्धि के लिए दिन बढ़िया है। 23, 24 तारीख के दौरान आय में वृद्धि होगी।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???