scriptबिना लाइसेंस वाहन दौड़ाए तो माता-पिता को मिलेगा नोटिस | So parents will notice noticing Licenses without vehicle | Patrika News

बिना लाइसेंस वाहन दौड़ाए तो माता-पिता को मिलेगा नोटिस

locationजयपुरPublished: Jul 05, 2015 12:09:00 am

 बिना
लाइसेंस वाहन चलाने वाले स्कूली बच्चो के माता-पिता को नोटिस थमाया जाएगा। साथ ही
उन स्कूली वाहनों के मालिकों को भी नोटिस दिया जाएगा जिनके चालकों के पास लाइसेंस
नहीं मिलेंगे

without Licenses

without Licenses

जयपुर। बिना लाइसेंस वाहन चलाने वाले स्कूली बच्चो के माता-पिता को नोटिस थमाया जाएगा। साथ ही उन स्कूली वाहनों के मालिकों को भी नोटिस दिया जाएगा जिनके चालकों के पास लाइसेंस नहीं मिलेंगे।

ट्रैफिक पुलिस राजधानी में अब बड़ों के साथ बच्चों से भी नियमों की पालना कराएगी। शनिवार को ट्रैफिक पुलिस की समझाइश का दौर खत्म हो गया। सोमवार से ट्रैफिक पुलिस विशेष्ा अभियान के तहत स्कूली बच्चे और उनके वाहनों पर नजर रखेगी। बिना लाइसेंस मिलने पर बाइक या स्कू टी दौड़ाने वाले बच्चों के माता-पिता को नोटिस भेजा जाएगा।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त यातायात मुकुंद बिहारी ने बताया कि कम उम्र के स्कू ली बच्चे बिना लाइसेंस बाइक या स्कूटी दौड़ाते हैं। इसलिए ऎसा किया जा रहा है ताकि परिजन उन्हें गाड़ी हाथ में न दें।

बालवाहिनी पर नजर
बच्चों को स्कू ल लाने और ले जाने वाले ऑटो रिक्शा, मिनी बस और बालवाहिनी के खिलाफ भी अभियान चलाया जाएगा। पुलिस के अनुसार बहुत से चालक भी बिना लाइसेंस स्कूली वाहन चलाते हैं। ऎसे चालाकों को पाबंद करने के साथ ही उनके वाहन मालिकों को भी नोटिस दिया जाएगा। चालकों को यह भी बताया जाएगा कि स्कू लों के बाहर व्यवस्थित पार्किग में वाहन खड़ा करें। क्षमता से अधिक बच्चे न बैठाएं। इस बारे में स्कू ल प्रबंधन को भी जानकारी दी जाएगी।

101 शराबियों का चालान काटा
राजधानी में शुक्रवार रात यातायात पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। इसमें यातायात पुलिस ने अलग-अलग प्वाइंट पर कार्रवाई कर 101 लोगों को शराब पीकर वाहन चलाते पकड़ा। सभी शराबियों का चालान किया गया। जिनके पास वाहनों के कागजात नहीं मिले, उन्हें जब्त किया गया।

अभियान चलाएं
सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सोमवार से अपने-अपने क्षेत्रों में अभियान चलाएं। बालवाहिनी और बिना लाइसेंस के वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें। हैदर अली जैदी पुलिस उपायुक्त, यातायात
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो