scriptदो को थमाए नोटिस, दूसरों को इंतजार | Two Thamaa notice, others wait | Patrika News

दो को थमाए नोटिस, दूसरों को इंतजार

locationजयपुरPublished: Jul 31, 2015 06:32:00 am

झालाना बायपास को 200 फीट की
बजाय 100 फीट ही चौड़ा करने पर तुले जेडीए ने अतिक्रमियों को नोटिस देना शुरू कर
दिया है

jaipur news

jaipur news

जयपुर। झालाना बायपास को 200 फीट की बजाय 100 फीट ही चौड़ा करने पर तुले जेडीए ने अतिक्रमियों को नोटिस देना शुरू कर दिया है। शुरूआत में दो बिल्डर निर्माणकर्ताओं को नोटिस थमाए गए हैं। इन्हें तीन दिन मं अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया है। यहां सड़क सीमा में 4 से 6 फीट हिस्सा आ रहा है।

अब उन 27 अतिक्रमियों को नोटिस दिए जाएंगे, जिनका पूरा निर्माण सड़क सीमा में आ रहा है। इनमें 14 दुकान व 13 मकान शामिल है। जेडीए फिलहाल इनका पुनर्वास करेगा। इन्हें बगराना या खूसर विस्तार योजना में पुनर्वास करने की कवायद चल रही है। जमीन आरक्षित दर पर आवंटित की जाएगी। अपेक्स सर्किल से रॉयल्टी मार्ग चौराहे तक तय सड़क सीमा में 180 निर्माण आ रहे हैं। इनमें से ज्यादातर आंशिक प्रभावित हैं। हालांकि, सरदार बस्ती की तरफ अतिक्रमण की स्थिति साफ नहीं हो सकी है। इस बीच सौ फीट चौड़ाई के आधार पर डिमार्केशन भी शुरू हो गया है।

मुख्य अवरोधक पर नजर ही नहीं
श्मशान के पास सड़क हिस्से में निर्माण आ रहा है, जो मुख्य अवरोधक है। निर्माणकर्ता सड़क के लिए जमीन देने के लिए जेडीए अधिकारियों को लिखित में आश्वस्त कर चुका है, लेकिन अफसर कानूनी प्रक्रिया का हवाला दे हाथ धरे बैठे हैं। राजस्व न्यायालय में मामला चल रहा है। जमीन पर दूसरे का मालिकाना हक होते हुए भी जेडीए ने गृह निर्माण योजना के लिए 90बी कर दी। मौके पर उतनी जमीन नहीं है। जितनी कागजों में 90बी की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो