Patrika Hindi News

अमरिंदर ने अपनाया मिनीमम गवर्मेंट, मैक्सीमम गवर्नेंस का फार्मूला

Updated: IST Amarinder Singh Navjot Singh Sidhu
राज्यपाल ने सात कैबिनेट व दो राज्य मंत्रियों को दिलाई शपथ, राहुल, मनमोहन समेत कांग्रेस के कई दिग्गजों ने बढ़ाया उत्साह

चंडीगढ़। पंजाब में नवगठित कांग्रेस सरकार ने पहली बार सूबे में मिनीमम गवर्मेंट, मैक्सीमम गवर्नेंस का फार्मूला अपनाया है। राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर ने आज राजभवन में आयोजित समारोह के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलावा सात कैबिनेट तथा दो राज्य मंत्रियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। अमरिंदर सिंह का शपथ ग्रहण समारोह भले ही सादा रहा लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह समेत कांग्रेस पार्टी के तमाम दिग्गजों ने इस कार्यक्रम में भाग लेकर टीम अमरिंदर का उत्साहवर्धन किया।

अमरिंदर सिंह ने पंजाब के 16 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। अमरिंदर सिंह के बाद नौ विधायकों ने भी मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। टीम अमरिंदर ने तीन नए चेहरों को शामिल किया गया है जबकि बाकी पुराने चेहरे हैं। आज राजभवन में कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद वरिष्ठ कांग्रेस विधायक ब्रह्म महिंद्रा ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। अमरिंदर के बाद ब्रह्म महिंद्रा के शपथ लेते ही यह साफ हो गया कि पिछले कई दिनों से चर्चा का विषय बने नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के उपमुख्यमंत्री नहीं बनेंगे और उन्हें मंत्रीमंडल में भी तीसरा स्थान दिया गया।

सिद्धू के बाद मनप्रीत सिंह बादल, साधु सिंह धर्मसोत, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, राणा गुरजीत सिंह, चरणजीत सिंह चन्नी ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। जबकि महिला विधायक अरूणा चौधरी तथा रजिया सुलताना ने राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में शपथ ग्रहण की।

कैप्टन अमरिंदर की इस टीम में नवजोत सिंह सिद्धू, मनप्रीत सिंह बादल तथा चरणजीत सिंह चन्नी नए चेहरों के रूप में काम करेंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह व राणा गुरजीत सिंह ने अंग्रेजी भाषा तो अरूणा चौधरी ने हिंदी में शपथ ग्रहण की, जबकि अन्य सभी मंत्रियों ने पंजाबी भाषा में पद व गोपनीयता की शपथ ली।

शपथ ग्रहण समारोह में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उत्तर प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष राज बब्बर, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व केंद्रीय मंत्री परनीत कौर, कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया, सचिन पायलट, अंबिका सोनी, प्रताप बाजवा, नवीन जिंदल समेत कई कांग्रेस नेताओं ने बतौर अतिथि भाग लिया।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???