scriptसरकारी डिस्पैंसरी ने नहीं भरे बिजली के बिल, कनैक्शन काटने के आदेश | Government Dispensary has not filled the electricity bill, Order to power cut | Patrika News
जालंधर

सरकारी डिस्पैंसरी ने नहीं भरे बिजली के बिल, कनैक्शन काटने के आदेश

पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटिड ने गांवों में चल रही सरकारी डिस्पेंसरियों को दो दिन के भीतर बिजली के बिल जमा

जालंधरJul 28, 2017 / 06:50 pm

युवराज सिंह

power cut

power cut

चंडीगढ़। पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटिड ने गांवों में चल रही सरकारी डिस्पेंसरियों को दो दिन के भीतर बिजली के बिल जमा नहीं करवाने पर कनैक्शन काटने के संकेत दे दिए हैं। पीएसपीसीएल ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला परिषदों के माध्यम से चलाई जा रही डिस्पैंसरियों को डिफाल्टर की सूची में डाल दिया है। पीएसपीसीएल ने प्रदेश की 70 से अधिक डिस्पैंसरियों को दो दिन के भीतर बिल जमा करवाने को कहा है।


राज्य में इस समय ग्रामीण डिस्पैंसरियों की संख्या 1186 है। वर्ष 2006 में इन्हें जिला परिषदों के अधीन किया गया था। जिला परिषद के तहत चल रही बड़ी गिनती डिस्पेंसरियों को गांव के विकास के लिए पंचायत विभाग की तरफ मार्च से साफ सफाई के लिए बजट नहीं दिया गया है।

पंजाब में ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग के वित्तायुक्त अनुराग अग्रवाल ने कहा कि यह मामला उनके ध्यान में नहीं है पर अब बिजली के कनैक्श्न काटने की नौबत नहीं आने देगें और धनराशि जल्द जारी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो