Patrika Hindi News

कमिश्नर ने कई ग्रामों में लगाई चौपाल, मतदान के लिये किया जागरूक

Updated: IST Meeting
कमिश्नर के राम मोहन राव और डीआईजी सरस सचान ने शनिवार को कोंच तहसील के पिंडारी, इगुई कला सहित आधा दर्जन से अधिक गांवों का में जाकर वहाँ के ग्रामीणों के साथ चौपाल लगाई।

जालौन. विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामों का दौरा कर शुरू कर दिया है। जिससे वह ग्रामीणों के साथ चौपाल लगाकर मतदान के बारे में जानकारी दे रहे हैं। वह निष्पक्ष रूप से मतदान कर सकें और गड़बड़ी करने वालों के बारे में जानकारी हासिल कर सके और उनके खिलाफ कार्यवाही कर सके।

जालौन में झांसी मंडल के कमिश्नर के राम मोहन राव और डीआईजी सरस सचान ने शनिवार को कोंच तहसील के पिंडारी, इगुई कला सहित आधा दर्जन से अधिक गांवों का में जाकर वहाँ के ग्रामीणों के साथ चौपाल लगाई। जहाँ उन्हे चुनाव के बारे में जानकारी दी और मतदान के प्रति जागरुक किया। जिससे मतदाता 23 फरवरी को मतदान केन्द्रों पर जाकर निष्पक्ष और भयमुक्त होकर वोट डाल सकें। कमिश्नर और डीआईजी ने ग्रामीणों के साथ चौपाल लगाते हुये कहा कि अगर गांव में कोई भी प्रत्याशी उन्हें रुपये या शराब का प्रलोभन देता है तो इसकी जानकारी जिलाधिकारी से लेकर सभी पुलिस अधिकारियों को दें, जिससे उसके खिलाफ कार्रवाही की जा सके। इसके अलावा कहीं कोई भी अपराधी प्रवृत्ति का काम करता है तो 100 नम्बर पर सूचना दें, जिससे उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाही की जा सके। ग्रामीणों के साथ चौपाल करने के बाद सभी अधिकारियों ने बूथों का भी निरीक्षण किया। जहाँ उन्होने बूथों पर विकलांगों के लिये व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये। इस दौरान जालौन की जिलाधिकारी सन्दीप कौर और एएसपी सुभाष चन्द्र शाक्य भी मौजूद थे।
चौपाल के दौरान कमिश्नर के राम मोहन राव ने कहा कि सम्वेदनशील और अति संवेदनशील बूथों को चिन्हित कर लिया है। जहाँ पर वीडियों ग्राफी कराई जायेगी और प्रशासन की निगाह भी रहेगी। उन्होने कहा कि मतदान में गडबडी करने वालों के खिलाफ शख्त कारवाही की जायेगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???