Patrika Hindi News

> > > > Minister Sarayu Roy viewed the PDS of Bengal

मंत्री सरयू राय ने देखी प. बंगाल की पीडीएस व्यवस्था

Updated: IST Sarayu Roy minister, PDS news, Bengal news, west b
गुरुवार को कोलकाता में प.बंगाल के खाद्य आपूर्ति मंत्री जॉय प्रिय मलिक के साथ खाद्य व आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने बैठक की...

जमशेदपुर। गुरुवार को कोलकाता में प.बंगाल के खाद्य आपूर्ति मंत्री जॉय प्रिय मलिक के साथ खाद्य व आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने बैठक की। इस दौरान उन्होनें प. बंगाल की पीडीएस व्यवस्था को समझा। साथ ही कहा कि पश्चिम बंगाल में कुछ व्यवस्थाएं अच्छी हैं। उनका अध्ययन करने के बाद झारखंड में भी लागू किया जा सकता है।

मंत्री ने बताया कि बंगाल सरकार 26 प्रकार की गैर पीडीएस सामग्री को जन वितरण प्रणाली की दुकानों के माध्यम से उपलब्ध करा रही है। बंगाल सरकार ने इच्छा जताई है कि झारखंड के बंगाल से सटे इलाकों में वहां से चावल लेकर रेल हेड के माध्यम से आपूर्ति की जाए। अभी झारखंड में दिया जाने वाला चावल छत्तीसगढ़ से आता है।

मंत्री ने कहा कि इस बारे में एफसीआइ, प बंगाल सरकार और झारखंड सरकार के अधिकारी बैठेंगे और देखेंगे कि झारखंड के किन इलाकों में रेल हेड के माध्यम से चावल आपूर्ति हो सकती है। उन्होंने कहा कि रांची लौटने के बाद इस व्यवस्था को झारखंड में लागू करने की संभावना को लेकर अध्ययन करेंगे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे