Patrika Hindi News

स्कूल प्रबंधन समितियां समझें अपनी जिम्मेदारियां: अधीक्षक

Updated: IST meeting news
शिक्षा विभाग, जनप्रतिनिधि और स्कूल प्रबंध समितियों की संयुक्त भागीदारी से ही सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता बेहतर होगी...

जमशेदपुर। बुधवार को शिक्षा विभाग की ओर से प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया था। जिसमें जिला शिक्षा अधीक्षक ने कहा कि शिक्षा विभाग, जनप्रतिनिधि और स्कूल प्रबंध समितियों की संयुक्त भागीदारी से ही सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता बेहतर होगी। यह शिविर स्कूल प्रबंध समिति के सदस्यों के लिए मानगो के गांधी मैदान में आयोजित किया गया था।

स्कूलों की प्रबंध समितियों के सदस्य अपनी जिम्मेदारी समझें। स्कूल में शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने, शिक्षक-छात्र उपस्थिति बेहतर करने और सरकारी योजनाओं को लागू करने में आगे बढ़कर काम करें अन्यथा पद छोड़ दें।

मौके पर डीईओ राजकुमार प्रसाद सिंह ने कहा कि सरकारी नीति और योजना लागू करने की जिम्मेदारी स्कूल प्रबंध समिति की होती है। समितियां स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को सुनिश्चित करें।

कार्यक्रम में जुगसलाई विधायक रामचंद्र सहिस ने कहा कि स्कूल के माहौल और पढ़ाई को सुगम बनाने की जरूरत है। बच्चों को अगर पढ़ाई में आनंद आएगा, पढ़ना मजेदार होगा तो कक्षाओं में उपस्थिति बेहतर होगी। इसके लिए स्कूल प्रबंध समिति, शिक्षा विभाग, शिक्षक और अभिभावक सभी को मिलकर काम करना होगा। साथ ही सरकारी स्कूलों के बच्चों को खुद को कमजोर समझने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???