Patrika Hindi News

आबंटन के बाद भी वेतन को तरस रहे शिक्षाकर्मी

Updated: IST After allocation dying to pay shikshamarmis
गौरतलब है की शासन जहां हर पांच तारीख को शिक्षाकर्मीयो के खातो मे वेतन पहुंचाने का दावा कर वाहवाही लूट रही है वहीं शासन के नुमांइंदे ही इन दावों के पोल खोलते नजर आ रहे हैं। ताजा मामला जिले में शिक्षाकर्मियों के वेतन का है जहां सबसे खराब हालत बलौदा अकलतरा और जैजैपुर की है जहां बलौदा विकासखण्ड मे 970 शिक्षाकर्मियों को तीन माह से वेतन नही मिला है वहीं अकलतरा के 110 वर्ग एक के शिक्षाकर्मी भी तीन माह से वेतन को तरस रहे हैं।

जांजगीर-चांपा. गौरतलब है की शासन जहां हर पांच तारीख को शिक्षाकर्मीयो के खातो मे वेतन पहुंचाने का दावा कर वाहवाही लूट रही है वहीं शासन के नुमांइंदे ही इन दावों के पोल खोलते नजर आ रहे हैं। ताजा मामला जिले में शिक्षाकर्मियों के वेतन का है जहां सबसे खराब हालत बलौदा अकलतरा और जैजैपुर की है जहां बलौदा विकासखण्ड मे 970 शिक्षाकर्मियों को तीन माह से वेतन नही मिला है वहीं अकलतरा के 110 वर्ग एक के शिक्षाकर्मी भी तीन माह से वेतन को तरस रहे हैं।

इसी तरह जैजैपुर के करीब दो सौ आरएमसे के शिक्षाकर्मी भी चार माह से वेतन को तरस रहे हंै। यही हाल नवागढ़ और मालखरौदा का है। कुल मिलाकर सभी जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अपने खातों में करोडों रूपयों को जाम करके शिक्षाकर्मियों की बदहाली का मजा ले रहे हैं। ज्ञात हो कि जिला पंचायत से पच्चीस करोड़ का आबंटन वेतन देने के लिए सभी पंचायतों को जारी किये बीस दिन बीत गए हैं, लेकिन शिक्षाकर्मियों को वेतन नही मिल पा रहा है।

नवीन शिक्षाकर्मी संघ ने दिया विधायक को ज्ञापन- शिक्षाकर्मियों की बदहाल स्थिति को देखकर नवीन शिक्षाकर्मी संघ ने अकलतरा विधायक चुन्नी लाल साहू को वस्तुस्थिति से अवगत करा वेतन भुगतान के लिए ज्ञापन सौंपा है। इस संबंध मे नवीन शिक्षाकर्मी संघ के जिलाध्यक्ष अनुभव तिवारी ने बताया कि दूसरे जिलों से आए शिक्षाकर्मियों को ब्याज में पैसे लेकर दिन काटने पड़ रहें हैं । साथ ही वेतन नहीं मिलने से अब शिक्षाकर्मियों को फिर से मजदूरी करने की नौबत आ सकती है विधायक को ज्ञापन सौंपने वालों में शिवलाल कहरा किशोर डडसेना, शहर अध्यक्ष बद्री यादव, राघवेन्द्र शर्मा उपस्थित थे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???