Patrika Hindi News

> > > > Allegations of abuse at staff

स्टॉफ पर दुव्र्यवहार का आरोप

Updated: IST Allegations of abuse at staff
ठा. छेदीलाल शासकीय जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टरों और कर्मचारियों पर यहां तैनात नगर सैनिकों ने दुव्र्यवहार का आरोप लगाया है।

जांजगीर-चांपा. ठा. छेदीलाल शासकीय जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टरों और कर्मचारियों पर यहां तैनात नगर सैनिकों ने दुव्र्यवहार का आरोप लगाया है।

नगर सैनिकों ने इसकी शिकायत सिविल सर्जन से करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

नगर सैनिकों ने अपनी शिकायत में सीएस से कहा है कि जिला प्रशासन द्वारा बैरिस्टर ठा. छेदीलाल शासकीय जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर व स्टाफ को सुरक्षा प्रदान करने के लिए यहां नगर सैनिकों की टीम तैनात की गई है।

वर्तमान में जिला अस्पताल में 14 पुरूष और महिला नगर सैनिक अपनी सेवाएं दे रहे हैं। जिला अस्पताल में डॉक्टर और स्टाफ की सुरक्षा के लिए नगर सैनिकों की ड्यूटी तीन शिफ्टों में लगाई गई है, लेकिन अस्पताल प्रबंधन को ड्यूटीरत नगर सैनिकों की परेशानियों से कोई सरोकार नहीं है।

अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा नगर सैनिकों से आए दिन दुव्र्यवहार किया जाता है। उनका कहना है कि अस्पताल में ड्यूटी होने के कारण यहां की सुरक्षा सहित मरीज व उनके साथ आए परिजनों की परेशानियों को दूर करना पड़ता है, फिर भी उन्हें आए दिन दुव्र्यवहार का शिकार होना पड़ रहा है।

पखवाड़े भर पहले डॉ. आरएस सिदार आपातकालीन ड्यूटी पर थे, तभी एक मरीज द्वारा महिला सैनिक रामदुलारी यादव से डॉक्टर के संबंध में जानकारी मांगी गई तो उस सैनिक द्वारा जानकारी दे दी गई। इसके बाद मरीज के परिजनों ने डॉ. सिदार से संपर्क किया, तब डॉ. सिदार ने मरीज के परिजनों से पूछा कि तुम्हें किससे जानकारी मिली।

ऐसे में परिजनों ने महिला सैनिक से जानकारी मिलने की बात कही, तब डॉ. सिदार ड्यूटीरत सैनिक से अभद्र व्यवहार करने लगे। इसी तरह बीते 2 अक्टूबर को रात में ड्यूटीरत सैनिक के साथ अस्पताल के चौकीदार द्वारा गाली-गलौच की गई।

नगर सैनिकों ने मरीज के परिजनों के साथ अटल समरसता भवन के ठेकेदार द्वारा अवैध वसूली किए जाने का आरोप भी लगाया है। उनका आरोप है कि अस्पताल के अंदर आकर समरसता भवन ठेकेदार द्वारा मरीज के परिजनों को धमकी देते हुए अवैध वसूली की जाती है।

रात में ड्यूटीरत सैनिकों द्वारा इसका विरोध करने पर उन्हें धमकाते हुए अस्पताल स्टाफ होने की बात कही जाती है। सीएस को ज्ञापन सौंपने वालों में नगर सैनिक रामकृष्ण राठौर, भागवत प्रसाद, रामफल पाल, रामदुलारी यादव, बबलू सिंह कंवर, ओमप्रकाश तिवारी, इतवारी लाल साहू, सुरेश कुमार, बबीता यादव, तेरस का नाम शामिल है।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???