Patrika Hindi News

पेयजल समस्या : कर तो चुका रहे पर पानी भी नसीब नहीं

Updated: IST Drinking water problem: Water is not destined to p
जिला मुख्यालय में जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती जा रही है। लोगों की पेयजल की समस्या बढ़ते ही जा रही है। इससे लोगों का आक्रोश भी बढ़ रहा है, जो समय के साथ कभी भी आंदोलन के रूप में फूट सकता है। लोगों का कहना है कि पालिका को टैक्स जमा करने के बाद भी पेयजल के लिए भटकना पड़ रहा है।

जांजगीर-चांपा. जिला मुख्यालय में जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती जा रही है। लोगों की पेयजल की समस्या बढ़ते ही जा रही है। इससे लोगों का आक्रोश भी बढ़ रहा है, जो समय के साथ कभी भी आंदोलन के रूप में फूट सकता है। लोगों का कहना है कि पालिका को टैक्स जमा करने के बाद भी पेयजल के लिए भटकना पड़ रहा है।

शहर में पेयजल की समस्या दिनों दिन बढ़ते ही जा रही है। वार्डों में पानी के लिए लोगों के बीच मारामारी आम बात हो गई है। शहर में पेयजल आपूर्ति के बनाए गए पानी टंकियों से जलापूर्ति नहीं हो रही है। इसके कारण वार्डों तक पलिका के टैंकर से पानी की सप्लाई की जा रही है। यहां भी लोगों को समय पर पानी नहीं मिल रहा है। समय-बेसमय पानी टैंकर पहुंचने से लोगों को इंतजार करना भारी पड़ रहा है। लोग अपना कामधाम छोड़कर पानी का इंतजार कर रहे हैं। इस स्थिति के चलते टैंकर पहुंचते ही पानी लेने के लिए लोगों के बीच धक्कामुक्की होने लगती है। वादविवाद के बीच टैंकर से पानी भरे जा रहे हैं, जिससे टैंकर खाली होने में भी समय लग रहा है और अन्य स्थानों पर टैंकर समय पर नहीं पहुंच रहा है। वहीं पालिका द्वारा कुछ वार्डों में नए बोर कराए गए हैं, जिसमें से भी जलापूर्ति का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन अधिकांश बोर में पर्याप्त पानी नहीं है।

400 फीट पर पानी नहीं- शहर के वार्ड नंबर 15, 16, 17 में हाल ही में करीब दो दर्जन स्थानों पर लोगों द्वारा नए बोर कराए गए हैं। इनमें से ज्यादातर बोर फेल हो गए हैं। मुख्यमार्ग मेें सप्ताहभर पहले ही 415 फीट बोर कराया था, लेकिन पानी नहीं निकला।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???