Patrika Hindi News

जब कमिश्नर ने की धान में नमी की जांच, चौंक गए केन्द्र प्रभारी

Updated: IST Farmers sell paddy procurement centers
निरीक्षण के दौरान कोसमंदा धान खरीदी केन्द्र में 121 क्विंटल और कमरीद में 46 क्विंटल धान खरीदी हुई थी। कोसमंदा में 666 एवं कमरीद में 564 किसान पंजीकृत हैं।

जांजगीर-चांपा. बिलासपुर संभाग की कमिश्नर निहारिका बारिक सिंह ने कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन के साथ विकासखण्ड बलौदा के ग्राम कोसमंदा और कमरीद स्थित धान खरीदी केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान बारिक ने धान तौलाई करा रहे कोसमंदा के किसान रोहित राठौर से बात की। राठौर ने बताया कि उन्हें केन्द्र में धान बिक्री में कोई समस्या नहीं हुई।

कमिश्नर एवं कलेक्टर ने कोसमंदा में मायस्चर मीटर से खरीदी हो रही धान की जांच की, जिसमें नमी की मात्रा सही पाई गई। उन्होंने केन्द्रों में तराजू-बाट, विद्युत, जनरेटर, नेट, कम्प्यूटर की उपलब्धता और किसानों के लिए बैठक व्यवस्था ओैर पेयजल व्यवस्था की जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान कोसमंदा धान खरीदी केन्द्र में 121 क्विंटल और कमरीद में 46 क्विंटल धान खरीदी हुई थी। कोसमंदा में 666 एवं कमरीद में 564 किसान पंजीकृत हैं। उल्लेखनीय है कि विगत 15 नवम्बर से धान खरीदी केन्द्रों में किसानों से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की जा रही है। किसानों के पंजीकृत धान बोनी रकबा में एक एकड़ खेती पर 15 क्विंटल धान की खरीदी की जा रही है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???