scriptशराब के नशे में सकूल पहुंचे प्राचार्य, शिकायत पर हुए सस्पेंड | janjgir : School principal arrived drunk, was suspended on complaint | Patrika News

शराब के नशे में सकूल पहुंचे प्राचार्य, शिकायत पर हुए सस्पेंड

locationजांजगीर चंपाPublished: Nov 18, 2016 04:53:00 pm

कलेक्टर ने मामले की जानकारी डीईओ को दी। डीईओ ने तत्काल स्कूल का निरीक्षण
किया और प्रभारी प्राचार्य को शराब की नशे में चूर पाकर पूरी रिपोर्ट
कलेक्टर को दी।

suspended on complaint

School principal arrived drunk, was suspended on complaint

जांजगीर-चांपा. नवागढ़ विकासखंड के अंतर्गत ग्राम घुठिया स्कूल का प्रभारी प्रचार्य हर रोज नशे में स्कूल पहुंचता था। गुरूवार को उसका नशा इतना चढ़ गया कि स्कूल परिसर के बाहर बेसुध होकर गिरा पड़ा था। लोगों ने इसकी सूचना कलेक्टर को दे दी। कलेक्टर ने मामले की जानकारी डीईओ को दी। डीईओ तत्काल स्कूल का निरीक्षण किया और प्रभारी प्राचार्य को शराब की नशे में चूर पाकर पूरी रिपोर्ट कलेक्टर को दी। कलेक्टर एस भारती दासन ने प्रभारी प्राचार्य को सस्पेंड कर दिया है।

घुठिया स्कूल का प्रभारी प्राचार्य प्रकाश भगत स्कूल प्रबंधन, स्टाफ व छात्रों पर भारी पड़ रहे हैं। उसके शराबखोरी की आदत को लेकर पूरा स्टाफ ग्रमीण व छात्र छात्राएं अच्छे खासे परेशान रहते हैं। सुबह से लेकर शाम तक वे स्कूल में शराब की नशे में रहते हैं। उसे ग्राम पंचायत के लोगों ने कई बार मना कर चुक, लेकिन उनकी आदत में सुधार नहीं हो रहा था। हर बार की तरह वे गुरूवार को भी शराब पीकर स्कूल पहुंचे। वे इतना नशे में थे कि उन्हें कुछ भी होश हवास नहीं था। घूमते घामते वह स्कूल परिसर के बाहर निकला और औंधे मुंह गिर पड़ा। इस बात की सूचना स्कूल के स्टॉफ ने कलेक्टर को दे दी।

कलेक्टर ने तत्काल डीईओ जीपी भास्कर को मौके पर भेजा। उन्होंने तत्काल पंचनामा तैयार कर मामले की रिपोर्ट कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन को दी। कलेक्टर ने प्रभारी प्राचार्य प्रकाश भगत को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। प्राचार्य के निलंबन के बाद स्कूल स्टॉफ, छात्र-छात्राएं व ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो