Patrika Hindi News

> > > > janjgir : tare burnt to ashes into paddy procurement Sub Centres

धान खरीदी उपकेंद्र में रखा 45 गठान बारदाना जलकर खाक

Updated: IST  paddy procurement
हालांकि इस उपकेन्द्र में अब तक किसानों द्वारा समर्थन मूल्य पर बेचने के लिए धान नहीं लाया गया है। इससे यहां भेजा गया सभी 45 बारदाना का गठान रखा हुआ था।

जांजगीर-चांपा. जिले के विकासखंड मालखरौदा के चरौदा धान खरीदी के उपकेन्द्र बड़े पाडरमुड़ा में रखे बारदाना में आग लग जाने से 45 गठान बारदाना जलकर खाक हो गया। आग कैसे लगी ये स्पष्ट नहीं हो सका है। हालांकि आग लगाए जाने की आशंका से भी इंकार नहीं किया गया है। समिति प्रबंधक द्वारा आगजनी की सूचना थाने में दी गई है। बताया जा रहा है कि सेवा सहकारी समिति चरौदा के उपकेन्द्र बड़े पाडरमुड़ा में बारदाना का 45 गठान रखा हुआ था। जिले में 15 नवंबर से धान खरीदी शुरू हुई है।

हालांकि इस उपकेन्द्र में अब तक किसानों द्वारा समर्थन मूल्य पर बेचने के लिए धान नहीं लाया गया है। इससे यहां भेजा गया सभी 45 बारदाना का गठान रखा हुआ था। सोमवार की शाम धान के गठान से धुंआ उठता हुआ देखा गया, जहां देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धर लिया। सूचना लगते ही मौके पर भीड़ लग गई। ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। आखिरकार समिति में रखा बारदाने का सभी ४५ गठान जल गया। इसी बीच मौजूद लोगों ने केेेंद्र प्रभारी को आगजनी की सूचना दी। खरीदी प्रभारी आरएन गर्ग ने तत्काल इसकी सूचना थाने में दी।

खुले में रखे बारदाने में आग कैसे लगी यह स्पष्ट नहीं हो सका है। इस बात को लेकर ग्रामीणों के बीच तरह-तरह की बातें चल रही है। हालांकि आशंका यह भी व्यक्त की जा रही है कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बारदाने के गठान में आग लगा दी गई और 45 गठान जल कर खाक हो गया। आगजनी की प्रारंभिक सूचना मालखरौदा थाने में धान खरीदी प्रभारी आरएन गर्ग ने दी है, जिसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आगजनी का मामला कायम किया है।

मोहंदी में भी हो चुकी है घटना

बारदाना के गठान में आगजनी की घटना सप्ताह भर पहले सक्ती क्षेत्र के मोहंदी उपकेन्द्र में भी घटित हो चुकी है। जानकारी के अनुसार, जिला सहकारी बैंक सक्ती के अंतर्गत धान खरीदी उपकेन्द्र मोहंदी में रखी बोरियों के गठान में अज्ञात लोगों ने 19 नवंबर की शाम करीब पांच बजे आग लगा दी थी। आगजनी से 16 गठान जलकर खाक हो गया। बताया जा रहा है कि जब यह हादसा हुआ, तब वहां चौकीदार नहीं था। इस मामले की रिपोर्ट भी थाने में दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???