Patrika Hindi News

जिले की शिक्षा व्यवस्था मे बदलाव की नई कवायद

Updated: IST New exercise for change in education system in dis
जिले में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय और डाइट जांजगीर के संयुक्त प्रयास से जिले के प्राथमिक शालाओं मे शिक्षकों के 200 कार्य दिवस एवं इसी प्रकार माध्यमिक शालाओं में कार्यरत शिक्षकों के 220 कार्य दिवस अध्यापन व्यवस्था सुनिश्चित कराने का प्रावधान रखा गया है।

जांजगीर चाम्पा. जिले में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय और डाइट जांजगीर के संयुक्त प्रयास से जिले के प्राथमिक शालाओं मे शिक्षकों के 200 कार्य दिवस एवं इसी प्रकार माध्यमिक शालाओं में कार्यरत शिक्षकों के 220 कार्य दिवस अध्यापन व्यवस्था सुनिश्चित कराने का प्रावधान रखा गया है। इसी तारतम्य मे कलेक्टर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी जीपी भास्कर के मार्गदर्शन में जिले में विकासखण्डवार बीओ बीआरसी एबीइओ व संकुल समन्वयकों की बैठक आयोजित कर फॉलोअप के माध्यम से सुधारात्मक अभियान शुरू करने की कवायद की गई है जिसमें आज प्रथम दिवस जिला शिक्षाअधिकारी कार्यालय के सभागार में नवागढ़ विकासखण्ड के सभी प्राचार्य व संकुल समन्वयकों को संबोधित करते हुए जिलाशिक्षाअधिकारी ने फालोअप के माध्यम से सभी प्राचार्यों को संकुल वार स्कूलों में जाकर स्कूल में शिक्षण के बिन्दुओं सहित आवश्यक मानिटरिंग के निर्देश दिए।

इस संबंध मे व्यापक जानकारी देते हुए डाइट के सहा. प्राध्यापक यूके रस्तोगी ने बताया कि फालोअप में ठोस कार्यवाही की सम्भावना है क्योंकि इसमें जिला व विकासखण्ड के अधिकारियों सहित प्राचार्यों को भी जोड़ा जा रहा है तथा प्रत्येक के लिए चरणबध्द कार्य निर्धारित है जिसकी समीक्षा प्रत्येक माह जिला शिक्षाअधिकारी व डाइट प्राचार्य व्दारा की जाएगी समीक्षा के पश्चात दण्डात्मक कार्यवाही के बजाए सुधारात्मक कार्यवाही पर बल दिया जाएगा। इस कार्य मे नवागढ़ के शिक्षक पंचायत राजेश सूर्यवंशी अकलतरा के तिलई संकुल समन्वयक अनुभव तिवारी व जिला कार्यालय से विकास साहू की सक्रिय भूमिका सुनिश्चित की गई है। फालोअप में जिला शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण पर शिक्षकों से क्या अपेक्षा होगी और कार्ययोजना को कैसे शिक्षकों तक पहुंचाया जाएगा इस पर भी व्यापक चर्चा होगी

उक्त बैठक का संचालन यू के रस्तोगी डाइड के सहा प्राध्यापक व्दारा किया गया। उक्त बैठक मे नवागढ़ बीइओ कौशिक अकलतरा बीइओ सीके धृतलहरे बलौदा बीओ भानू सर सहित सभी नवागढ़ के समन्वयक व प्राचार्य उपस्थित रहे।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???