Patrika Hindi News

पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा

Updated: IST Patwari training selection exam preparation meetin
छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल द्वारा 15 जनवरी, रविवार को आयोजित की जा रही पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा के लिए आज जिला पंचायत के सभाकक्ष में बैठक ली गई।

जांजगीर-चांपा. छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल द्वारा 15 जनवरी, रविवार को आयोजित की जा रही पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा के लिए आज जिला पंचायत के सभाकक्ष में बैठक ली गई।

बैठक में अपर कलेक्टर एवं इस परीक्षा के नोडल अधिकारी सुखनाथ अहिरवार ने सभी पर्यवेक्षकों और परिवहन अधिकारियों को अपने केन्द्र की परीक्षा सामग्री प्रातः 6 बजे जिला कोषालय जांजगीर से प्राप्त करने के निर्देष दिए हैं।

उन्हांने परीक्षा सामग्रियों को संबंधित केन्द्रों में समय पर पहुंचाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। परीक्षा समाप्ति के बाद परीक्षा सामग्री समन्वय केन्द्र टीसीएल महाविद्यालय जांजगीर में जमा किये जायेंगे।

उल्लेखनीय है पटवारी परीक्षा चयन परीक्षा 15 जनवरी को एक पाली में सबेरे 10 बजे से दोपहर 01.15 बजे तक होगी।

जिले में इस परीक्षा के लिए 42 केन्द्र बनाये गये है। परीक्षा में 15 हजार 171 परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे।

कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन द्वारा इन परीक्षा केन्द्रों के लिए पर्यवेक्षक और परिवहन अधिकारी नियुक्त किया जा चुका है। परीक्षा केन्द्रां के आकस्मिक निरीक्षण के लिए उड़न दस्ता दल गठित किए गए हैं। परीक्षा केन्द्रों को 6 जोन में विभक्त किया गया है साथ ही सात सहायक नोडल भी बनाये गये हैं।

परीक्षार्थियों के लिए विषेष निर्देष

बैठक में परीक्षार्थियों के लिए जारी निर्देशों के बारे में भी चर्चा की गई। यह बताया गया कि परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र और फोटो पहचान पत्र की मूल प्रति के बिना परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

केवल मूल पहचान पत्र ही मान्य होंगे। जिन परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र में फोटो स्पष्ट रूप से अंकित नहीं हैं, ऐसे परीक्षार्थियों को दो पासपोर्ट रंगीन फोटो लाना अनिवार्य है।

इसके अलावा परीक्षार्थी फूल बाह की शर्ट या कुर्ता पहनकर परीक्षा केन्द्र में प्रवेष नहीं कर सकेगें। परीक्षा केन्द्र में किसी प्रकार के चार्ट, टेबल, ग्राफ पेपर, नक्षा, स्टेनशिल, डिजिटल डायरी, घड़ी, केल्क्युलेटर, सेल्यूलर, मोबाइल फोन, पेजर और पाउच, (पर्स) लाना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???