Patrika Hindi News

#CGBoard: रंग लाई कलेक्टर की मेहनत, सुपर 30 के दो बच्चे मेरिट में

Updated: IST chhattisgarh 10 th result
शुक्रवार को घोषित हुए परीक्षा परिणाम में जशपुर के दो होनहार बच्चों ने कामयाबी के झंडे गाड़ते हुए मेरिट लिस्ट में जगह हासिल की...

जशपुरनगर. आखिरकार जशपुर कलेक्टर प्रियंका शुक्ला की दूर की सोच और सतत कोशिशों के फलस्वरूप 10वीं सीजी बोर्ड की परीक्षा परिणाम के प्रावीण्य सूचि में जशपुर के बच्चों को लाने की उनकी जद्दोजहद को कामयाबी के पंख लग ही गए, शुक्रवार को घोषित हुए परीक्षा परिणाम में जशपुर के दो होनहार बच्चों ने कामयाबी के झंडे गाड़ते हुए मेरिट लिस्ट में जगह हासिल की...

Read this: CG Board: धमतरी के चेतन रहे अव्वल, रायपुर के दो छात्र टॉप टेन में शामिल

chhattisgarh 10 result

शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के 10वीं बोर्ड के परिणाम की घोषणा की गई, जिसमें जशपुर जिले का नाम गौरवान्वित करते हुए शासकीय स्कूल में पढऩे वाले 2 छात्रों ने प्रावीण्य सूची में स्थान बनाने में कामयाबी हासिल की है। कलक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला के द्वारा शुरू कराए गए ड्रीम 30 के महेंद्र बेहरा पिता अमृत बेहरा मूलत: पाकरगांव पत्थलगांव निवासी ने 97.17 प्रतिशत के साथ चौथा स्थान हासिल किया। वहीं दुलदुला हाई स्कूल में कक्षा 9वीं तक पढऩे के बाद ड्रीम-30 में चुने गए अनुप भगत ने 96.83 प्रतिशत के साथ छठवां स्थान हासिल किया है।

Read this: CG Board Class 10 Results: CGBSE ने 10वीं क्लास के रिजल्ट घोषित किए

इसके साथ ही दो विद्यार्थी 1-1 और दो विद्यार्थी 4-4 नंबर से प्रावीण्य स्थान में आने से चूके। विगत 3 साल बात जशपुर से कक्षा 10वीं में विद्यार्थियों का प्रावीण्य सूची में नाम आया है। वहीं पूरे संभाग में जशपुर प्रावीण्य स्थान में जगह पाने वाले एकमात्र जिला रहा। साथ ही जशपुर जिले का परिणाम 62 प्रतिशत से बढ़कर 69 पर पहुंच गया। कलक्टर शुक्ला ने इस कामयाबी की खुशी का इजहार करते हुए इसका श्रेय, विद्यार्थियों और शिक्षकों की दिया है।

chhattisgarh 10 result

Read this: #CG10Result: छत्तीसगढ़ के 27 होनहार छात्र, जो टॉप 10 में हुए शामिल

ड्रीम 30 कामयाबी का राज

पिछले वर्ष जब जिला कलक्टर प्रियंका शुक्ला ने जशपुर कलक्टर का प्रभार सम्हाला उसके ठीक बाद सीजी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के आए नतीजों के प्रावीण्य सूचि में पूरे जशपुर जिले से किसी एक भी छात्र-छात्रा का नाम शामिल होने की को चैलेंज के रूप में लेते हुए प्रियंका शुक्ला ने तत्काल ठोस कदम उठाते हुए आनन-फानन में ड्रीम 30 योजना को अमली जामा पहनाया। जिले भर के सरकारी स्कूलों से 9वीं कक्षा के टॉपर छात्रों को चुना गया और उन्हें जिले के ड्रीम 30 के नाम से जिला प्रशासन द्वारा संचालित संकल्प कोचिंग संस्थान में पूरे साल रखकर विषय विशेषज्ञों द्वारा परीक्षा के लिए तैयार किया गया, जिसका परिणाम आज सामने है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???