scriptक्या सच में मर गई ममता! बच्ची को मारकर मां बोली बिल्ली ने नोंच डाला  | Jashpur: Mother murder's his new born child | Patrika News

क्या सच में मर गई ममता! बच्ची को मारकर मां बोली बिल्ली ने नोंच डाला 

locationजशपुरPublished: Sep 24, 2016 11:06:00 pm

कलयुगी मां ने अपने ही 10 महिने की बच्ची की हत्या कर दी। और हत्या का राज छिपाने के लिए पड़ोसी को बिल्ली का हमला बता दिया।

Mother murder's his new born child

Mother murder’s his new born child

जशपुरनगर. एक निर्मोही और कलयुगी मां ने अपने ही 10 महिने की बच्ची की हत्या कर दी। और हत्या का राज छिपाने के लिए पड़ोसी को बिल्ली का हमला बता दिया। वहीं पुलिसिया पूछताछ में टूटकर हत्या की आरोपी मां ने बच्ची की बीमारी से थक कर यह कदम उठाने की बात बताई है। सूचना मिलने के बाद आस पड़ोस के लोग बच्ची को देखने घटना स्थल पहुंचे तो उन्हें वहां बच्ची का चेहरा देखकर ही हत्या की स्थिति साफ-साफ दिखाई दी। यह देखकर पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस घटना स्थल पहुंची और हत्या की आरोपी मां से पूछताछ करने पर उसने हत्या की बात कबूल कर ली। यह घटना जशपुर जिला मुख्यालय के सिटी कोतवाली क्षेत्र, पुराना पैलेस व एसबीआई की मुख्य शाखा के पीछे मधुवन टोली रोड की है। 

जानकारी के अनुसार ज्योति रवानी पति मुन्नु रवानी पुराना पैलेस के पीछे अपने तीन बच्चों के साथ रहती थी। तीन बच्चों में से एक 10 माह की बच्ची उसके गोद में थी। उसने शुक्रवार की शाम ६-७ बजे के दौरान पीढ़ा से मारकर उसकी हत्या कर दी। आस-पड़ोस के लोगों को जब इस बात की जानकारी मिली तो सभी ज्योति के घर बच्ची को देखने पहुंचे। 

बच्ची के चेहरे में खून के निशान देखकर उन्हें ज्योति के बताए मनगढ़ंत कहानी पर भरोसा नहीं हुआ और उन्होंने हत्या की आशंका जाहिर करते हुए इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। कोतवाली पुलिस टीम के साथ शाम ७.३० में मौके पर पहुंची और बच्ची की लाश देखकर संदेह के दायरे में लेते हुए आरोपी ज्योति को हिरासत में लेकर थाने ले आई। थाने में पूछताछ के दौरान ज्योति कहानी से बाहर निकलकर घटना की सच्चाई बताई। 

दी गई झूठी दलील
दूधमुंही बच्ची की हत्या कर ज्योति ने इस राज पर पर्दा डालने के लिए बिल्ली के हमले में बच्ची की मौत हाने की मनगढ़ंत कहानी बनाई। उसने पड़ोसियों को बताया कि शाम के वक्त बिल्ली घर में घुंस आई और उसने सो रही उसकी दूधमुंही बच्ची को नोंच डाला। बिल्ली के हमले से ही उसकी मौत हो गई। 

जेल में है पति
हत्या की आरोपिया ज्योति का पति मुन्नू फल कारोबारी के घर चोरी करने के आरोप में विगत तीन महीने से जेल में बंद है। वह अपने दोस्तों के साथ मिलकर विष्णु बगान में स्थित एक फल कारोबारी के घर घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। लंबे समय तक फरार रहने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 


दो बच्चे हुए असहाय 
ज्योति और मुन्नू के तीन बच्चे हैं। सबसे छोटी बच्ची की ज्योति हत्या कर फिलहाल पुलिस के हिरासत में है। वहीं माता-पिता दोनों के जुर्म में शामिल हो जाने से दो बच्चे असहाय हो गए। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो