scriptबिना रुके सुनाया गया 30 तक  पहाड़ा | jashpur news: Told without pausing Went up to 30 | Patrika News

बिना रुके सुनाया गया 30 तक  पहाड़ा

locationजशपुरPublished: Jul 22, 2017 12:35:00 am

Submitted by:

Kajal Kiran Kashyap

बीईओ पहुंचे थे स्कूलों का आकस्किम निरीक्षण करने, बच्चों ने खेल मैदान की रखी मां

Narrated

Narrated

कोतबा. कक्षा 6वीं के छात्राओं ने बिना हिचके 30 तक का पहाड़ा सुनाकर जांच करने पहुंचे अधिकारी का दिल जीत लिया। खास बात रही कि किसी एक ने नहीं बल्कि सभी बच्चों ने बारी-बारी से सामान्य ज्ञान सहित पाठ्य पुस्तक की जानकारी दी।

बुधवार को पत्थलगांव ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राधे श्याम दिवाकर ने कोतबा क्षेत्र के स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कन्या पूर्व माध्यमिक शाला कोकियाखार पहुंचे और अध्यापन कर रही छात्राओं के बीच पहुचकर उनकी प्रतिभा का अवलोकन किया।

बच्चों की लगन और दर्ज संख्या देखकर खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने बातों ही बातों में उनके मस्तिक ज्ञान को टटोला। इस दौरान बच्चे 30 तक पहाड़ा बेहिचक बोले और जनरल नॉलेज सहित अन्य जानकारियां ली, जिसका बच्चों ने बखूबी जवाब दिया।

खेल मैदान की मांग: इसी दौरान बच्चो ने खेल मैदान के अभाव की जानकारी देते हुए इसके निर्माण किए जाने की गुहार लगाई। छात्राओं ने अधिकारी से कहा कि वे खेलों के प्रति काफी लगनशील हैं। और पढ़ाई के साथ खेलना पसंद करती हैं। उन्होंने बताया कि उनके परिसर में खेल मैदान है जिसमें पत्थरों का जमावड़ा सहित समतल नही है, जिसमें मिट्टी पटाई का कार्य कर अच्छा निर्माण किया जा सकता है। वे खेल खेलकर टूर्नामेंट में भाग लेकर अपनी संस्था का नाम रोशन करना चाहती हैं। मामले में शिक्षा अधिकारी ने इसे अधिकारियों से चर्चा कर जल्द ही निर्माण कार्य पूर्ण करने का आश्वासन दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो