scriptपुलिस ने पकड़ीं पिकअप में ले जायी जा रहीं बसपा की 15 हजार किताबें | Police recovered BSP blue book news in hindi | Patrika News

पुलिस ने पकड़ीं पिकअप में ले जायी जा रहीं बसपा की 15 हजार किताबें

locationजौनपुरPublished: Jan 15, 2017 12:20:00 am

जौनपुर के सरायख्वाजा पुलिस ने बरामद की हैं किताबें। कोई बसपा नेता नहीं आया सामने।

BSP blue book

BSP blue book

जौनपुर. सरायख्वाजा पुलिस ने शनिवार देर रात चेकिंग के दौरान एक पिकअप से बहुजन समाज पार्टी की 15 हजार किताबें बरामद की हैं। पिकअप में चालक के अलावा कोई और मौजूद नहीं था। पुलिस ड्राइवर से पूछताछ कर रही है।




बताया गया है कि पुलिस टीम देर रात वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी बीच एक पिकअप आती दिखाई दी। रूकने का इ्शारा किया गया तो ड्राइवर ने गाड़ी रोक दी। टीम ने पीछे जाकर देखा तो उस पर किताबें लदी हुई थीं। चेक किया गया तो उसमें बसपा से संबंधित किताबें मिलीं। इसके बाद पिकअप को थाने के अंदर लाया गया। वहां से किताबों की गिनती की गई तो कुल 15 हजार किताबें निकली। एसपी अतुल सक्सेना ने बताया कि चालक से पूछताछ की जा रही है। अभी साफ नहीं हो पाया है कि कहां जा रही थीं और इसको किसने मंगवाया था।



इसे आचार संहिता से जोड़कर भी देखा जा रहा है। चुनाव आयोग ने बीजेपी के कमल मेले से भी प्रचार की चीजों को बांटने पर रोक लगाई और चेतावनी दी थी। हालांकि मायावती अपने जन्मदिन पर एक ब्लू बुक का विमोचन भी लखनऊ में करेंगी। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि क्या यह वही ब्लू बुक है या फिर इन किताबों में चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वाला साहित्य छपा है। फिलहाल समाचार लिखे जाने तक किताबों को छुड़ाने कोई बसपा नेता सामने नहीं आया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो